यूट्यूब ने शॉर्ट्स पर शॉपिंग फीचर की टेस्टिंग शुरू की

सैन फ्रांसिस्को, 16 नवंबर (आईएएनएस)। यूट्यूब ने सहबद्ध मार्किटिंग के साथ-साथ अपने शॉर्ट-वीडियो प्लेटफॉर्म शॉर्ट्स पर खरीदारी की नई सुविधाओं का परीक्षण शुरू कर दिया है। टेकक्रंच के मुताबिक, नए शॉपिंग फीचर्स यूजर्स को शॉर्ट ब्राउज करते हुए प्रोडक्ट्स खरीदने की सुविधा देंगे।
 
यूट्यूब ने शॉर्ट्स पर शॉपिंग फीचर की टेस्टिंग शुरू की
यूट्यूब ने शॉर्ट्स पर शॉपिंग फीचर की टेस्टिंग शुरू की सैन फ्रांसिस्को, 16 नवंबर (आईएएनएस)। यूट्यूब ने सहबद्ध मार्किटिंग के साथ-साथ अपने शॉर्ट-वीडियो प्लेटफॉर्म शॉर्ट्स पर खरीदारी की नई सुविधाओं का परीक्षण शुरू कर दिया है। टेकक्रंच के मुताबिक, नए शॉपिंग फीचर्स यूजर्स को शॉर्ट ब्राउज करते हुए प्रोडक्ट्स खरीदने की सुविधा देंगे।

प्रारंभ में, वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने पायलट के रूप में यूएस में पात्र निर्माताओं के लिए शॉर्ट्स में खरीदारी की सुविधाएं जोड़ीं, जो उन्हें अपने स्वयं के स्टोर से प्रोडक्टस को टैग करने की क्षमता प्रदान करेगा।

यूट्यूब के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, हम ²ढ़ता से मानते हैं कि यूट्यूब व्यवसाय बनाने के लिए क्रिएटर्स के लिए सबसे अच्छी जगह है और खरीदारी उसी का एक हिस्सा है।

इसके अलावा, अमेरिका, भारत, ब्राजील, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया के उपयोगकर्ता टैग देख सकते हैं और शॉर्ट्स के माध्यम से खरीदारी कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का कहना है कि वह भविष्य में और अधिक क्रिएटर्स और देशों में टैगिंग जारी रखने की योजना बना रही है।

प्लेटफॉर्म यूएस में एक एफिलिएट प्रोग्राम का भी परीक्षण कर रहा है, जो क्रिएटर्स को उनके नियमित और शॉर्ट वीडियो में प्रोडक्ट्स की सिफारिश कर कमीशन अर्जित करने में सक्षम करेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मंच का कहना है कि परीक्षण अभी भी अपने शुरुआती दिनों में है और यह धीरे-धीरे प्रयोग को और अधिक क्रिएटर्स तक विस्तारित करने की योजना बना रहा है।

इस बीच, खरीदारी के भविष्य पर दांव लगाने के लिए यूट्यूब एकमात्र डिजिटल दिग्गज नहीं है, क्योंकि टिकटॉक और मेटा ने भी इस क्षेत्र में निवेश किया है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

From around the web