मैं ट्विटर या किसी दूसरी कंपनी का सीईओ नहीं बनना चाहता: एलन मस्क

सैन फ्रांसिस्को, 17 नवंबर (आईएएनएस)। एलन मस्क ने अपने बयान में कहा है कि वह किसी भी कंपनी के सीईओ नहीं बनना चाहते हैं, चाहे वह टेस्ला हो या ट्विटर।
 
मैं ट्विटर या किसी दूसरी कंपनी का सीईओ नहीं बनना चाहता: एलन मस्क
मैं ट्विटर या किसी दूसरी कंपनी का सीईओ नहीं बनना चाहता: एलन मस्क सैन फ्रांसिस्को, 17 नवंबर (आईएएनएस)। एलन मस्क ने अपने बयान में कहा है कि वह किसी भी कंपनी के सीईओ नहीं बनना चाहते हैं, चाहे वह टेस्ला हो या ट्विटर।

मस्क ने बुधवार को अमेरिका में एक परीक्षण में गवाही के दौरान टेस्ला में अपने विवादास्पद वेतन मुआवजे पैकेज को चुनौती देने वाली याचिका पर टिप्पणी कर रहे थे। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, सच कहूं तो मैं किसी कंपनी का सीईओ नहीं बनना चाहता।

उन्होंने कहा, वास्तव में मैं कार में प्रौद्योगिकी के लिए रॉकेट और टेस्ला की इंजीनियरिंग के लिए जिम्मेदार हूं, जो इसे सफल बनाता है।

मस्क ने कहा, सीईओ को अक्सर व्यवसाय-केंद्रित भूमिका के रूप में देखा जाता है, लेकिन वास्तव में मेरी भूमिका प्रौद्योगिकी विकसित करने और यह सुनिश्चित करने से कहीं अधिक है कि हम महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों का विकास करते हैं और हमारे पास अविश्वसनीय इंजीनियरों की एक टीम है, जो उन लक्ष्यों को प्राप्त कर सकती है।

उन्होंने कहा कि वह हमेशा के लिए ट्विटर के सीईओ नहीं बने रहना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, मैं ट्विटर पर अपना समय कम करने और समय के साथ ट्विटर चलाने के लिए किसी और को खोजना चाहता हूं।

टेस्ला बोर्ड के पूर्व सदस्य जेम्स मडरेक के अनुसार मस्क टेस्ला के सीईओ के रूप में पद छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, निवेशकों ने मस्क द्वारा अपने ऊपर अधिक भार लेने पर चिंता जताई है।

मस्क ने इस सप्ताह अमेरिका में दो अदालती मामलों का सामना किया, एक टेस्ला शेयरधारकों द्वारा आरोपों से अपने 56 बिलियन डॉलर के वेतन पैकेज का बचाव किया और दूसरा लॉस एंजिल्स राज्य में हादसे में हुई मौत के मुकदमे का सामना किया।

विवादास्पद ऑटोपायलट उन्नत चालक सहायता प्रणाली पर टेस्ला जांच का सामना कर रहा है, जिसने कथित तौर पर कई लोगों की जान ले ली है।

अगस्त में कैलिफोर्निया में मोटर वाहन विभाग (डीएमवी) ने मस्क द्वारा संचालित टेस्ला पर अपने ऑटोपायलट और एफसीडी सुविधाओं के बारे में नकली दावे चलाने का आरोप लगाया।

--आईएएनएस

पीटी/सीबीटी

From around the web