मुंबई साइक्लोथॉन में शामिल हुईं सैयामी खेर, कहा- साइकिल चलाना है एक संपूर्ण कसरत

मुंबई, 13 नवंबर (आईएएनएस)। रविवार को मुंबई साइक्लोथॉन में भाग ले रही बॉलीवुड अभिनेत्री सैयामी खेर का मानना है कि साइकिल चलाना सिर्फ एक खेल नहीं है, बल्कि एक संपूर्ण कसरत है। परिवहन के पर्यावरण के अनुकूल माध्यम के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अभिनेत्री ने साइक्लोथॉन के लिए 75 किमी से अधिक समय तक साइकिल चलाई।
 
मुंबई साइक्लोथॉन में शामिल हुईं सैयामी खेर, कहा- साइकिल चलाना है एक संपूर्ण कसरत
मुंबई साइक्लोथॉन में शामिल हुईं सैयामी खेर, कहा- साइकिल चलाना है एक संपूर्ण कसरत मुंबई, 13 नवंबर (आईएएनएस)। रविवार को मुंबई साइक्लोथॉन में भाग ले रही बॉलीवुड अभिनेत्री सैयामी खेर का मानना है कि साइकिल चलाना सिर्फ एक खेल नहीं है, बल्कि एक संपूर्ण कसरत है। परिवहन के पर्यावरण के अनुकूल माध्यम के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अभिनेत्री ने साइक्लोथॉन के लिए 75 किमी से अधिक समय तक साइकिल चलाई।

अपने जुनून के बारे में बात करते हुए, खेर ने कहा, मुझे हमेशा से साइकिल चलाना पसंद है और हमेशा से माना है कि यह एक अच्छी कसरत है जो आपको न केवल फिट रखती है बल्कि सक्रिय भी रखती है। और यह शहर में यात्रा करने का सबसे आसान और किफायती साधन भी है। लोगों को साइकिल से काम पर जाना चाहिए अगर उनका कार्यस्थल बहुत दूर नहीं है। भले ही वे आसपास के क्षेत्र में आना-जाना चाहते हों, साइकिल परिवहन का सबसे अच्छा साधन है।

न केवल स्वास्थ्य बल्कि पर्यावरण के संबंध में भी साइकिल चलाने के अपने फायदे हैं, यह न केवल स्वास्थ्य में सुधार करेगा बल्कि पर्यावरण और प्रकृति को उत्सर्जन मुक्त भविष्य के साथ मदद करेगा। जब भी और जहां भी मुझे मौका मिलता है मैं साइकिल चलाती हूं, इससे मैं फिट रहती हूं और साथ ही यह प्रकृति मां के प्रति मेरा योगदान है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह समय है कि लोग जागरूक होना शुरू करें और अगर आपको किसी छोटी दूरी वाली जगह पर जाना है तो साइकिल से छोटी दूरी तक आप जा सकते हैं। यहां तक कि स्थानीय निकायों को भी हमारी मदद करने के लिए और अधिक करने की आवश्यकता है। सड़कें साइकिल के अनुकूल हों जैसे कि दुनिया भर के कई शहरों में है, एम्स्टर्डम एक प्रमुख उदाहरण है।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसकेपी

From around the web