प्रकाश राज ने मुखबिर : द स्टोरी ऑफ ए स्पाई से ओटीटी पर शुरुआत की

मुंबई, 13 नवंबर (आईएएनएस)। अभिनेता, निर्देशक और निर्माता प्रकाश राज ने वेब सीरीज मुखबिर : द स्टोरी ऑफ ए स्पाई में एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई है, जो पाकिस्तान में एक भारतीय गुप्त एजेंट की कहानी बताती है, जिसने 1965 युद्ध में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
 
प्रकाश राज ने मुखबिर : द स्टोरी ऑफ ए स्पाई से ओटीटी पर शुरुआत की
प्रकाश राज ने मुखबिर : द स्टोरी ऑफ ए स्पाई से ओटीटी पर शुरुआत की मुंबई, 13 नवंबर (आईएएनएस)। अभिनेता, निर्देशक और निर्माता प्रकाश राज ने वेब सीरीज मुखबिर : द स्टोरी ऑफ ए स्पाई में एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई है, जो पाकिस्तान में एक भारतीय गुप्त एजेंट की कहानी बताती है, जिसने 1965 युद्ध में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

57 वर्षीय अभिनेता ने अपनी पहली ओटीटी सीरीज और शो की यूएसपी के लिए हां कहने के पीछे के कारण के बारे में बताया। वह राज (भगत) की भूमिका निभाते हैं, जो एक गुप्तचर ब्यूरो अधिकारी है जो गुप्त एजेंटों को प्रशिक्षित करता है।

सीरीज का हिस्सा होने पर वह कहते हैं, ओटीटी प्लेटफार्मो ने बहुत सारे अवसर खोले हैं। ऐसी एक दर्जन स्क्रिप्ट हैं, जिन्हें मैं एक्सप्लोर करना चाहता हूं। यह कहने के बाद मैं उन भूमिकाओं की प्रतीक्षा कर रहा हूं जहां मैं प्रासंगिक होऊंगा और उसके बाद ही उस स्थान से जुड़ना चुनूंगा।

मुखबिर के साथ शुरुआत करने पर वह कहते हैं : यह मेरी पहली वेब सीरीज है। यह एक बहुत ही ताजी स्क्रिप्ट है जो एक जासूस की यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है और बहुत जादुई रूप से 60 के दशक, शास्त्री जी (दिवंगत प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री) के युग को चित्रित करती है। जब मैं पैदा भी नहीं हुआ था और हमारा देश एक अनजान इलाका था। मानवता और जिस तरह नायक अप्रत्याशित अनदेखी स्थितियों से स्क्रिप्ट में चमकते हैं वह एक आश्चर्य है।

अभिनेता ने कई तमिल, तेलुगू, कन्नड़, हिंदी और मलयालम फिल्मों में काम किया है। शो की यूएसपी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मुखबिर की यूएसपी यह है कि यह एक स्लाइस ऑफ लाइफ सीरीज है। यह वास्तविक है। यह आपको कुछ ऐसा अनुभव कराता है जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा या सुना नहीं है और यही इसकी खूबसूरती है।

कुछ शो आप पर प्रभाव छोड़ते हैं। आपको लगता है कि यह आपकी कहानी है, आप हर जगह हैं और इसका उद्देश्य मनोरंजन से कहीं अधिक है। यह कायाकल्प कर रहा है। यह आपको अपनी आंखें खोलने पर मजबूर करता है। यह एक नई दुनिया है, आपका मन ऐतिहासिक काल की यात्रा करता है। यह एक अलग एहसास है। मुखबिर आपका हाथ पकड़कर आपको उन नाटकों और दुविधाओं से रूबरू कराता है जिनसे देश गुजरा है।

शिवम नायर और जयप्रद देसाई द्वारा निर्देशित मुखबिर जी5 पर स्ट्रीम होती है।

--आईएएनएस

केसी/एसजीके

From around the web