तमिलनाडु पावर यूटिलिटी ने आधार कार्ड को उपभोक्ता संख्या से जोड़ना शुरू किया

चेन्नई, 17 नवंबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु जनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी (टैंगेडको) ने उपभोक्ताओं के आधार कार्ड को उनके उपभोक्ता नंबर से जोड़ना शुरू कर दिया है।
 
तमिलनाडु पावर यूटिलिटी ने आधार कार्ड को उपभोक्ता संख्या से जोड़ना शुरू किया
तमिलनाडु पावर यूटिलिटी ने आधार कार्ड को उपभोक्ता संख्या से जोड़ना शुरू किया चेन्नई, 17 नवंबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु जनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी (टैंगेडको) ने उपभोक्ताओं के आधार कार्ड को उनके उपभोक्ता नंबर से जोड़ना शुरू कर दिया है।

यह कदम देश में बिजली वितरण कंपनियों द्वारा प्रदान की जा रही सब्सिडी को कारगर बनाने के लिए केंद्र के निर्देश का पालन करता है।

घरेलू, पावरलूम और कृषि उपभोक्ताओं के पास तांगेडेको वेबसाइट पर अपने उपभोक्ता नंबरों को जोड़ने के लिए विशिष्ट स्लॉट हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, यह केंद्र सरकार के निर्देश का पालन कर रहा है और वर्तमान में घरेलू उपभोक्ताओं के लिए पहली 100 यूनिट मुफ्त हैं और इसलिए सब्सिडी को ठीक से सुव्यवस्थित करना होगा क्योंकि हम कृषि उपभोक्ताओं के लिए सब्सिडी दे रहे हैं।

केंद्र सरकार ने सभी डिस्कॉम को ग्राहकों के आधार कार्ड को बिजली उपभोक्ताओं के नंबर से जोड़ने का निर्देश दिया है, ताकि सब्सिडी सीधे उनके खाते में ट्रांसफर की जा सके। केंद्र सरकार ने यह भी निर्देश दिया है कि केवल उन बिजली उपयोगिताओं को नई बिजली परियोजनाओं के लिए समर्थन प्रदान किया जाएगा, जो उपभोक्ताओं के आधार लिंकिंग को पूरा करती हैं।

टैंगेडको ने पहले ही उपभोक्ताओं को टैंगेडको की वेबसाइट पर जाकर आधार नंबर को उपभोक्ता नंबर से लिंक करने और फिर वन-टाइम पासवर्ड का उपयोग करके पंजीकरण करने के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं।

--आईएएनएस

एचएमए/एसकेपी

From around the web