Royal Enfield Scram 411

Royal Enfield Scram 411: रॉयल एनफील्ड कम्पनी की बाइक को बहुत ज्यादा पसन्द किया जाता हैं। इस कम्पनी की बाइक का फीचर्स और लुक बेहद ही शानदार होता है, जो लोगों के मन को अपनी तरफ खींच लेता है। इस कम्पनी ने हाल ही में एक नई बाइक स्क्रैम 411 को मार्केट में लॉन्च कर दिया हैं। इस शानदार बाइक का लुक सबसे अलग हैं और साथ ही इस बाइक में बहुत सारे मॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं। आइए, अब हम इस पोस्ट में इस शानदार बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं।

33.3 Kmpl की शानदार माइलेज! स्टाइलिश लुक के साथ

अब इस नई बाइक के डिजाइन और लुक की बात करे,तो रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक Scram 411 का डिजाइन इसी कम्पनी की बाइक हिमालयन से मिलता जुलता हैं। कम्पनी ने इस बाइक को मार्केट में बहुत सारे कॉलर ऑप्शन के साथ उतारा है जिसकी वजह से यह बाइक काफी ज्यादा शानदार दिखाई पड़ती है। यह बाइक वजन में भी हल्की है। इस बाइक में रॉयल एनफील्ड की बैजिंग वाले पैनल दिए गए हैं। इस बाइक को आगे पीछे करने में राइडर को ज्यादा परेशानी नही होगी। इस बाइक का माइलेज 33.3Kmpl हैं।

Royal Enfield Scram 411

411 cc की पावरफुल इंजन के साथ!

इस बाइक के इंजन की बात किया जाए तो कम्पनी ने Scram 411 बाइक में 411 cc का bs6- 2.0 सिंगल-सिलेंडर, SOHC, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड के साथ एक दमदर इंजन लगाया है। जो की एक पॉवरफुल इंजन हैं। इस बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स लगाए गए हैं। इस शानदार बाइक का इंजन 24.3 bhp का पॉवर आउटपुट और 32 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक को मार्केट में खास कैरेक्टर के साथ ट्यून किया गया है।

Yamaha जैसी गाड़ियों से टक्कर!

इस बाइक को जब से मार्केट में लॉन्च किया गया है तब से बता दे की यह बाइक मार्केट के बहुत सारी बाइक्स को टक्कर दे रही है,जैसे कि Yezdi Scrambler और Honda CB350RS जैसी गाड़ियों के साथ महा मुकाबला कर रही हैं। इस कम्पनी के हिमालयन की सफलता के बाद , इसने Scram 411 को एडवेंचर मॉडल्स के साथ लॉन्च किया।

Royal Enfield Scram 411Specifications
Engine411 cc
Mileage33.3 Kmpl
Front BrakeDisc
Rear BrakeDisc
Power24.31 PS
Torque32 Nm
Kerb Weight185 Kg
Price2.06

इस एडवेंचर बाइक के तमाम फीचर्स इसे बनाते है खूब !

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 बाइक को तमाम मॉडर्न फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है। इस बाइक में 19-इंच का छोटा फ्रंट टायर और पिछला टायर 17-इंच यूनिट का दिया गया है। इस बाइक के फ्रंट में 310 mm डिस्क ब्रेक और रियर में 240 mm डिस्क यूनिट के साथ डुअल-चैनल ABS लगाया गया हैं। साथ ही साथ इस बाइक में सस्पेंशन ड्यूटी को 190 mm ट्रैवल के साथ 41mm टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और पीछे मोनो-शॉक अब्जॉर्वर दिए गए हैं। इस बाइक में एक ऑफसेट स्पीडोमीटर लगाया गया है।

महज किफायती कीमत के साथ! EMI भी

अब इस बाइक की कीमत की बात करे तो कंपनी ने इसकी एक्स शोरूम कीमत सिर्फ 2.06 लाख रुपए रखा हैं। अगर आप इसे बैंक से लोन लेकर खरीदना चाहते है तो बैंक आपको 6% सालाना ब्याज की दर से 2,19,593 रुपए का लोन देगा। इसके बाद आपको 24,000 रुपए का डॉउन पेमेंट जमा करना होगा। और अगले 3 साल तक हर महीने आपको 6,680 रुपए का EMI भरना पड़ेगा।