BMW i4 EV
BMW i4 EV

BMW i4 EV हमेशा से लग्जरी गाड़ियों के मामले में हमेशा मशहूर रही है। 2022 में मई में कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक लग्जरी कार i4 को लॉन्च किया, जिसने अपनी रेंज, डिजाइन और फीचर्स से लोगों का ध्यान खींचा। आज हम आपको बताएंगे BMW i4 की 5 खूबियां जो इसे एक बेहतरीन कार बनाती हैं

BMW i4 EV की बैटरी और रेंज

BMW i4 EV में 83.9 kWh की दमदार बैटरी है जो 335 bhp की पावर और 430 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है। कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज पर 590 किलोमीटर तक चल सकती है, जो कि इस सेगमेंट में एक शानदार रेंज है।

BMW i4 EV का डिजाइन

BMW i4 EV में ऑल LED हेडलैंप, LED DRLs, LED टेल लाइट्स और 17-इंच एरोडायनामिकली डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील हैं। ब्लैंक्ड-ऑफ किडनी ग्रिल और एल-शेप्ड टेल लाइट्स कार को एक स्पोर्टी लुक देते हैं। यह तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक सैफायर, स्काईस्क्रेपर ग्रे और मिनरल व्हाइट में उपलब्ध है।

BMW i4 EV का इंटीरियर

BMW i4 EV में 12.3-इंच फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 14.9-इंच का कर्व्ड डिस्प्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसमें रमन कार्डन-सोर्स्ड सराउंड साउंड म्यूजिक सिस्टम, पार्क असिस्टेंट, वायरलेस चार्जिंग, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और छह एयरबैग जैसे फीचर्स भी हैं।

BMW i4 EV की परर्फोमेंस

बताया जा रहा है की BMW की BMW i4 EV कार केवल 5.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। यह कार 190 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक जा सकती है। यह एक धांसू परफॉरमेंस वाली कार है।

BMW i4 EV की कीमत

अगर बात करे इसकी कीमत की तो BMW ने BMW i4 EV की शुरुआती कीमत 69.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है, जो इस सेगमेंट में अन्य कारों की तुलना में काफी अच्‍छी है।

Read Also- जल्‍द आ रहा एक चार्ज पर 100 किलोमीटर से अधिक रेंज देने वाला यह स्‍कूटर! Ola की पैंट कर देगा गीली, देखें कीमत

अभिषेक एक कॉलेज छात्र है जिन्हे अख़बार पढ़ना और समाचार लिखना बेहद पसंद है। जिसके...