BMW 6 Series

जर्मन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर BMW दुनियाभर के मार्केट में आज के समय में एक लीडिंग कंपनी बन चुकी है। ये कंपनी अपनी लग्जरी गाड़ियों के लिए जानी जाती है, जो दुनियाभर में काफी प्रचलित हैं और प्रीमियम लुक के साथ आती हैं। ऐसे में अब साल 2024 में BMW ने अपनी नई लग्जरी कार BMW 6 Series को लॉन्च कर दिया है, जो लुक से लेकर फीचर्स तक के मामले में काफी शानदार है।

यह एक चार डोर वाली ग्रैंड टूरिस्मो कार है, जो की क्लासिक स्पोर्ट कूप और स्पेसियस सेडान दोनों का मिक्स वर्जन लगती है। ऐसे में लग्जरी गाड़ियों के मार्केट में इस कार ने लॉन्च होते ही तहलका मचाना शुरू कर दिया है। तो आइए जानते हैं BMW 6 Series के बारे में सभी डिटेल्स –

लग्जरी लुक के साथ फीचर्स भी मिलते हैं प्रीमियम

बता दें कि BMW 6 Series में लग्जरी और आकर्षक लुक के साथ कई प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें आपको 12.3 इंच की लेटेस्ट जेनरेशन की टचस्क्रीन इंटरफ़ेस, फ़ुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ़ोर-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ़, और पांच राइडिंग मोड जैसे फ़ीचर्स तो मिलते ही हैं।

वहीं इसके साथ ही आपको इस कार में दो 10.2-इंच स्क्रीन के साथ रियर सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, और मेमोरी फ़ंक्शन के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ़्रंट सीट्स जैसे फ़ीचर्स भी मिल जाते हैं।

इंजन पावरफुल तो परफॉर्मेंस भी दमदार

BMW 6 Series में इंजन के तौर पर 2 लीटर का ट्विन पावर टर्बो इन लाइन 4 सिलिंडर वाला इंजन देखने को मिल जाता है, जो 254 hp की पावर और 400 NM का पीक टार्क पैदा करने की क्षमता रखता है। वहीं इस इंजन के साथ आपको 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है।

बता दें कि इस कार की टॉप स्पीड लगभग 220 किलोमीटर प्रति घंटे की है और ये कार मात्र 7.9 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ़्तार को पार कर जाती है।

सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं काफी एडवांस

BMW 6 Series में ग्राहकों की सुरक्षा के तौर पर छह एयरबैग, अटैंटिवनेस असिस्टेंस, ब्रेक असिस्ट के साथ एबीएस, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक डिफ़रेंशियल लॉक कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंटिंग जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

कितनी है कीमत?

कीमत की बात करें अगर तो कंपनी द्वारा BMW 6 Series को मात्र ₹73.50 लाख रुपए की शुरूआती एक्सशोरुम कीमत पर पेश किया गया है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग ₹78.90 लाख रुपए (एक्सशोरुम) तक पहुंच जाती है।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.