Bajaj Platina 100

Bajaj Platina 100: बजाज कंपनी अपने बाइक्स की माइलेज और इंजन के वजह से पॉपुलर है। ये कंपनी हर बाइक को शानदार इंजन और लुक के साथ लॉन्च करती है। कंपनी की बाइक बजाज प्लेटिना 110 अभी तक की सबसे बेस्ट सेलिंग बाइक है। इसका डिज़ाइन बहुत आकर्षक है और इसमें कंपनी ने एक मजबूत इंजन लगाया है। आज हम इस आर्टिकल के द्वारा आपको इस बाइक के बारे में सबकुछ बताएंगे। तो चलिए जानते हैं..

102cc के दमदार इंजन के साथ

बात अगर इसकी इंजन की करे तो Bajaj Platina 100 में 102 सीसी BS6 OBD2 सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टर इंजन का उपयोग किया गया है जो 7.8bhp की पावर और 8.34nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे चार स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है और इसमें 13 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस नए अपडेट के साथ, यह बाइक 80 किलोमीटर प्रति लीटर तक का शानदार माइलेज देती है, जिससे आपकी पैसे की काफी बचत होती है।

जानें क्या हैं इसकी मॉडर्न फीचर्स

ये बाइक बेहतरीन मॉडर्न फीचर्स के साथ आती है। Bajaj Platina 100 में सफर को आरामदायक बनाने के लिए इसमें आरामदायक सीट और लंबी यात्रा के लिए फ्रंट फोर्क्स और रियर स्प्रिंग्स का उपयोग किया है। इसमें बेहतर नरम सीट कुशन, रबर फ़ुटपैड, और डायरेक्शन टायर का यूज होता है जो इसे आरामदायक बनाता है। Platina बाइक कई कलर ऑप्शन के साथ आती है, जैसे कि फ्रेम, एग्जॉस्ट, और ग्रैब रेल, जबकि इंजन क्रैंककेस और पहियों को सिल्वर रंगों से डिज़ाइन किया गया है।

Bajaj Platina 100:

Bajaj Platina, बजाज की बहुत पुरानी बाइक है, जिसे कंपनी ने मिडिल क्लास और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए डिज़ाइन किया है। इसे बजाज की अन्य मॉडल सीट 100 और सीट 110 से ऊपर के साथ लाया गया है। यह किक स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट इलेक्ट्रिक फैचर्स के साथ भी उपलब्ध है।

जानें.. क्या हैं इसकी कीमत और ईएमआई प्लान

Bajaj Platina 100 पूरे सेगमेंट का सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक में से एक है। इसने अपडेट के बाद और ज्यादा माइलेज और स्मार्ट फीचर्स के साथ भारतीय मार्केट में दिलों को जीत लिया है। ये बाइक एक वेरिएंट और चार रंग ऑप्शन के साथ आती है। बात अगर इसकी कीमत की करें तो ऑन रोड दिल्ली में इस बाइक की कीमत 69,638 रुपए है। अगर आप इसे बैंक से लोन लेकर खरीदना चाहते है तो बैंक आपको 9.7% सालाना ब्याज की दर से 73,080 रुपए का लोन देगा। इसके बाद आपको 8000 रुपए का डॉउन पेमेंट जमा करना होगा। और अगले 3 साल तक हर महीने आपको 2,348 रुपए का EMI भरना पड़ेगा।