Ather 450S HR electric scooter launched with strong battery backup
Ather 450S HR electric scooter launched with strong battery backup

आने वाले महीनों में, Ather एनर्जी द्वारा बड़े बैटरी पैक के साथ एक नया स्कूटर लॉन्च करने की उम्मीद है। Ather ने पिछले महीने अपना किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450 एस लॉन्च किया था। लेकिन कंपनी की ओर से Ather 540s HR के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है।

FAME-2 सब्सिडी में कटौती के चलते ये फैसला लिया गया

इस साल की शुरुआत में FAME 2 सब्सिडी में बड़ी कटौती के बाद इलेक्ट्रिक स्कूटरों को और अधिक किफायती बनाने के लिए, Ather ने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की लाइन-अप में बदलाव किया। Ather के मौजूदा 450X के विकल्प के रूप में 3.7kWh बैटरी पैक या छोटा 2.9kWh बैटरी पैक पेश किया गया था।

जानिए मीडिया नए स्कूटर के बारे में क्या कह रहा है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Ather अपने लाइनअप में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी कर रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस स्कूटर की रेंज लंबी होगी।

इस स्कूटर के लिए एंट्री लेवल स्कूटर उपलब्ध हैं

Ather 450 एस इलेक्ट्रिक स्कूटर से ग्राहक सही कीमत पर Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सकते हैं। यह 2.9 kWh बैटरी पैक के साथ आता है।

Ather के 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर में अपने बड़े भाई Ather 450X की तरह एक आकर्षक सुडौल फ्रंट काउल, एक एलईडी हेडलाइट और एक चिकना एलईडी टेललाइट है।

क्या इंस्ट्रुमेंटल क्लस्टर की लागत में कटौती की गई है?

Ather 450x की तुलना में इसे अधिक किफायती बनाने के लिए डिजिटल स्पीडोमीटर में थोड़ा बदलाव किया गया है। Ather 450 एस में टचस्क्रीन डिस्प्ले नहीं है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को बटन के नीचे जॉयस्टिक के जरिए नियंत्रित किया जा सकता है।

रेंज और बैटरी पैक

सिंगल चार्ज पर Ather 450 एस में 2.9 kWh बैटरी पैक है जो 7.24 bhp और 22 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। एक बार चार्ज करने पर यह 115 किमी की दूरी तय कर सकती है, लेकिन अगर आप केवल इको मोड में ड्राइव करते हैं तो यह 90 किमी की दूरी तय कर सकती है।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...