8 नवंबर 2020 राशिफल : जानिए क्या कहता है आज आपका राशि, किसे मिलेगा प्यार औऱ किसे धन

 

रिपोर्ट : ए.के.रंजन

नई दिल्ली : 8 नवंबर को चंद्रमा की कर्क राशि में प्रवेश कर रहा है, जिस कारण यह दिन रात कर्क राशि में ही संचार करेगा। जिसे लेकर आपको कई मंगलकारी फल मिलने की संभावना है, वहीं आपके कई रूके हुए कार्य सिद्ध होंगे। जानिए क्या कहता है आपकी 8 नवंबर की राशि...

मेष

आज का दिन आपके लिए बेहद खास होने वाला है। परिवार में सुख शांति बढ़ेगी और आपको अपने घर में सुख मिलेगा। काम के सिलसिले में भी आज का दिन काफी अच्छा रहेगा, कोई बड़ी डील होने की संभावना है। मन में खुशी का एहसास होगा। मानसिक तनाव में कमी आएगी। प्रेम जीवन में सुख मिलेगा और शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में थोड़ा सा तनाव बना रहेगा। अपने जीवन साथी से कोई समस्या हो तो उस पर बात करें। आज आपको शाम के वक्‍त मांगलिक कार्यों में शामिल होने का भी मौका मिल सकता है। समाज में शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी। परिवार के लोग आपके साथ खड़े रहेंगे। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

वृषभ

आज आपका भाग्य 89 फीसदी साथ देगा, जो बेहद खास होगा। आपका ध्यान नई योजनाओं में लगेगा। इनकम में बढ़ोतरी होने से खुशी होगी। परिवार के छोटों का सहयोग मिलेगा और परिवार को मान सम्मान की प्राप्ति होगी। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में समरसता रहेगी। प्रेम जीवन जीने वालों को आज चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आपके प्रिय से कहासुनी हो सकती है।

मिथुन:

आज 80 फीसदी भाग्य आपका साथ देगा। आपके परिवार में सुख शांति रहेगी। आप अपनी बातों से लोगों का दिल जीतेंगे। संगीत में हाथ आजमा सकते हैं। प्रेम जीवन जीने वालों को सुखद समाचार मिलेंगे। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन तनावपूर्ण रहेगा। आपके जीवनसाथी की सेहत कमजोर रहेगी। उत्तम भोजन करेंगे। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। पहले की गई मेहनत का नतीजा आज आपके सामने आ सकता है । नई योजनाएं भी दिमाग में आएंगी और उन पर आप अमल भी करेंगे।

कर्क:

आज 80 फीसदी भाग्य आपका साथ देगा। आज आपके काफी सारे अधूरे काम निपट जाएंगे। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में आज प्रेम रहेगा और प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। ऑफिस में आपके विचारों के मुताबिक माहौल बन जाएगा और आपके साथी भी सहयोग करेंगे। रात के वक्‍त मांगलिक कार्यों में जाने का अवसर आपको मिल सकता है। इनकम सामान्य रहेगी इसलिए खर्चों पर थोड़ा लगाम लगा कर रखें।

सिंह:

आज 67 फीसदी भाग्य आपका साथ देगा। आज का दिन आपके लिए काफी व्‍यस्‍त और भागदौड़ वाला साबित हो सकता है। मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगे। थकान का अनुभव होगा। कमजोरी महसूस होगी। दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा लेकिन प्रेम जीवन जीने वालों को सुखद नतीजे मिलेंगे और प्रिया के साथ गपशप करने का मौका भी मिलेगा। रात का वक्‍त शुभ कार्यों में बीतेगा और मित्रों का साथ आपको प्रसन्‍न रखेगा।

कन्या:

आज 60 फीसदी भाग्य आपका साथ देगा। व्यवहार में संयम और सावधानी बरतें और गुस्‍से पर काबू रखें। आस-पास के लोगों से टकराव की नौबत आ सकती है। घर में विवाह योग्‍य लड़के और लड़की की चर्चा हो सकती है। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। कोई समस्या है तो वह भी साथ मिल बैठकर दूर हो जाएगी। दांपत्य जीवन जीने वालों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। जीवनसाथी से किसी खास मुद्दे पर चर्चा होगी। कामों में आप शॉर्टकट अपनाने का कोशिश करेंगे जो कि नुकसानदायक होगा। पारिवारिक जीवन में शांति की कमी होगी लेकिन परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा।

तुला:

आज आपका 89 फीसदी भाग्य आपका साथ देगा। कार्य व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा और परिवार के लोगों में अच्छा तालमेल होगा। आपको सुख मिलेगा। किसी नए कार्य का विचार कर सकते हैं। घर की साफ सफाई पर ध्यान देंगे। काम के सिलसिले में भी अनुकूल स्थितियां रहेंगी। आपका ट्रांसफर होने के योग बन सकते हैं। गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा।  यात्रा करने से बचें। अपने सहयोगियों पर अधिक विश्वास ना करें। प्रेम जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन तनावपूर्ण रहेगा जीवनसाथी किसी बात को लेकर जिद पकड़ सकता है।

वृश्चिक:

आज आपका 78 फीसदी भाग्य आपका साथ देगा। लंबे समय से अटकी हुई योजनाएं चलेंगी। कामों में सफलता मिलने से हर्ष होगा। इनकम बढ़ेगी। अनियमित खानपान की वजह से शरीर दिक्कत महसूस कर सकता है और आप बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए सावधानी बरतें। दिन भर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का सुख और सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। अपने प्रिय के साथ पुरानी बातें याद करने और प्यार जताने का मौका मिलेगा।

धनु:

आज आपका 80 फीसदी भाग्य साथ देगा। आज परेशान हो सकते हैं, थोड़ा सावधानी और सतर्कता के साथ काम करना होगा। ग्रह योग बता रहे हैं कि आज आपको किसी प्रकार का नुकसान हो सकता है। इनकम बढ़ेगी। खर्चों में कमी आएगी। व्यापार के मामले में अच्छा लाभ मिलेगा। प्रेम जीवन के लिए भी दिन अच्छा है लेकिन शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। जीवनसाथी को समझ पाने में आपको कुछ दिक्कत होगी जिससे आपके बीच विरोधाभास बढ़ सकता है।

मकर:

आज आपका 83 फीसदी भाग्य साथ देगा। तनाव से मुक्ति मिलेगी। आवश्यक खर्च करेंगे। व्यर्थ के खर्चों से मुक्ति मिलेगी। प्रेम जीवन में खुशनुमा पल आएंगे। आपका प्रिय आपका साथ देगा और एक दूसरे को अच्छे से समझेंगे। संतान भी तरक्की करेगी और काम के सिलसिले में आपको भी बेहतरीन नतीजे हाथ लगेंगे। ईमानदारी से काम करें और निर्धारित नियमों का ध्यान रखे। कुछ काम एक साथ हाथ में आने से परेशानी बढ़ सकती है।

कुंभ:

आज आपका 55 फीसदी भाग्य साथ देगा। आसपास का माहौल भी खुशनुमा रहेगा। आज शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा और आपके काम में भी आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को थोड़ा ध्यान रखना पड़ेगा। आज के दिन आपको काफी सावधान रहने की जरूरत है। मौसम की मार आपको परेशान कर सकती है। आपकी राशि के लोगों को सर्दी जुकाम की समस्‍या बहुत जल्‍दी परेशाप कर देती है। खानपान में लापरवाही न बरतें। आपकी इनकम बढ़ेगी, जिससे आप खुश होंगे। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। जल्दी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोचसमझकर करें।

मीन:

आज आपका 70 फीसदी भाग्य साथ देगा। प्रेमी जीवन जीने वालों को आज अच्छे पल बिताने का मौका मिलेगा। रिश्ते में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। शादीशुदा जातकों को संतान से सुख मिलेगा। दांपत्य जीवन में भी तनाव कम होगा। अपने शरीर का ध्यान रखें और बीमार पड़ने से बचें। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। आज आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

From around the web