माता वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले भक्तजनों के लिए बड़ी खबर, जानकर खुशी से उछल पड़ेंगे

 

नई दिल्ली : नवरात्री के आने में महज कुछ दिन शेष है, उससे पहले ही माता वैष्णो के दर्शन करने वाले भक्तजनों की लंबि कतार लगी है, जो माता वैष्णो देवी के दर्शन करने को तैयार है। आपको बता दें कि माता वैष्णो देवी यात्रा को लेकर हालही में रेल मंत्रालय ने दिल्ली से कटरा तक जाने के लिए वन्दे भारत एक्सप्रेस का ऐलान किया था, जो 15 अक्टूबर से चलने वाला है।  

आपको बता दें कि अब वैष्णो देवी यात्रा को लेकर रेल के साथ-साथ बसों को भी चलाया जाएगा, जिसे अंतरराज्यीय बस समझौते के तहत जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के बीच नए बस परमिट को मंजूरी मिल गई हैं। बता दें कि अब ये बसें आलमबाग बस अड्डे से संचालित की जाएंगी। इनमें कटरा और फरीदाबाद की बसें चारबाग डिपो चलाएगा। वहीं गुड़गांव की बसें अवध डिपो चलाएगा।

आपको बता दें कि शनिवार को आलमबाग बस अड्डे पर बस संचालन को लेकर की गई बैठक में इसी सप्ताह बस चलाने की सहमति बनी है। चारबाग डिपो के एआरएम अमरनाथ सहाय ने बताया कि दोनों राज्यों के बीच तीन जोड़ी बसें चलेंगी। इसके लिए छह परमिट मिल गए हैं। इन रूटों पर सस्ते किराये वाली AC जनरथ बसें चलाई जाएंगी।

खबरों की मानें तो अभी बस चलाने की तारीख की घोषणा बुधवार को होगी। वहीं इन बसों में गुरुवार से ऑनलाइन अथवा बस अड्डे पर बने टिकट काउंटर से टिकटों की बुकिंग शुरू होगी।   

From around the web