बड़ी खबर : एक बार फिर मथुरा में बंद होगा बांके बिहारी का मंदिर, बताया ये वजह

 

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना संकट की रफ्तार थोड़ी कम हुई है, लेकिन मरने वाले लोगों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में आज 61,871 नए कोरोना के मामले सामने आये है, वहीं 72,614 मरीज ठीक हुए है। जबकि 24 घंटों में ही कोरोना महामारी ने 1033 कोरोना संक्रमित लोगों की जान ले ली है।

इन्हीं सब घटनाओं के बीच, मथुरा से एक ऐसी खबरें आईं है, जिसे जानकर भक्तजनों में काफी निराशा है। आपको बता दें कि मथुरा का विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी का मंदिर सोमवार से बंद किया जा रहा है।  

मंदिर प्रबंधक ने बताया कि, "प्रशासन और पुलिस की तरफ से सुझाव मिले हैं कि मंदिर में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू की जाए। जैसे ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू हो जाएगी, मंदिर फिर से खोला जाएगा।"

आपको बता दें कि मंदिर प्रशासन ने यह कदम कोरोना महामारी को लेकर उठाया है। गौरतलब है कि देश के अधिकतर मंदिरों में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है, जिससे मंदिरों पर भक्तजनों की अधिक भीड़ ना लगे औऱ ना भक्तजनों औऱ श्रद्धालुओं में निराशा हो। बता दें कि इससे पहले वैष्णों मंदिर और केदारनाथ धाम में भी इस तरह की व्यवस्था की गई है। जिससे वे कोरोना महामारी से सुरक्षित होने के साथ ही भक्तजनों को भी बांके बिहारी का सुलभ दर्शन का लाभ मिलें।

From around the web