9 मार्च 2021 राशिफल : जानिए आज क्या कहती है आपकी राशि, किसके होंगे अटके काम पूरे और किसे...

 

रिपोर्ट : सौरभ सिंह 
नई दिल्ली : 9 मार्च 2021 को फाल्गुन कृष्ण पक्ष की उदया तिथि एकादशी और दिन मंगलवार है। जानें राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

मेष राशि: मेष राशि जातकों का रोजी-रोटी की दिशा में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। संबंधित अधिकारी का सहयोग मिलेगा। शांत मन से काम करें। जल्दी बाजी से बचें। जमीन-जायदाद संबंधी मामलों में दिन अच्छा है। बेवजह के पंगे लेने से आज आपको बचना चाहिए। मेहनत के अनुरूप ही धन प्राप्ति होगी। रिश्ते मधुर होंगे।


वृष राशि : वृष राशि लोगों के लिए अपने अटके हुए कामों को पूरा करने के लिए बेहतरीन दिन है। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। प्रियजन से सहयोग मिलेगा। कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों को निपटाने के लिए भी आज का दिन अनुकूल रहेगा। कमाई अच्छी होगी परंतु जोश में आकर फिजूलखर्ची करने से बचें। नेत्र विकार के प्रति सचेत रहें।  

मिथुन राशि : मिथुन राशि जातकों का रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा। बहस करने से बचें। दूसरों से कंपटीशन के चक्कर में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। आप के काम से आपको एक नई पहचान मिलेगी। धन संबंधित मामले में समय बहुत अच्छा है। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि : कर्क राशि जातकों को शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। उच्च अधिकारियों के साथ संबंध बेहतर बनेंगे। प्रॉडक्टिविटी बढ़ाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे। आर्थिक मामलों में भी समय अनुकूल रहेगा। जोखिम पूर्ण कार्यों में लाभ मिलेगा। जीवनसाथी की स्वास्थ्य सेवाओं पर धन खर्च की संभावना है।

सिंह राशि : सिंह राशि जातकों के व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। सभी अटके हुए कामों को गति मिलेगी। आप पूरी मेहनत के साथ अपने लक्ष्य प्राप्ति की तरफ अग्रसर रहेंगे। उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त करने के लिए भी पूरे आत्मविश्वास के साथ बातचीत कर पाएंगे। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। शत्रु को परास्त करने के लिए भी उपयुक्त समय है। भाग्य पूरी तरह आपके साथ है। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

कन्या राशि : कन्या राशि लोगों को मिश्रित फल देने वाला दिन है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जल्दबाजी से बचें। बड़े-बुजुर्ग लोगों के साथ वार्ता करते समय संयम बरतें। रिश्तों में तनाव आ सकता है। जोखिम पूर्ण कार्यों जैसे शेयर, सट्टा, लॉटरी में पैसा निवेश करने से बचें, नुकसान हो सकता है। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी।

तुला राशि : तुला राशि के जातक भावुकता में नियंत्रण रखें। व्यर्थ के तनाव और भागदौड़ की स्थिति आ सकती है। नए अवसर प्राप्त होंगे। व्यापारियों के नए संबंध बनेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखेंगे तो बढ़िया रहेगा। कमाई तथा समृद्धि बढ़ाने के लिए सुनहरा दिन है। चल या अचल संपत्ति के मामले में सफलता मिल सकती है। संबंधों में मधुरता आएगी।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि जातकों का पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपकी कार्य क्षमता भी बढ़ेगी। विरोधी अपना सिर नहीं उठा पाएंगे। जोश के साथ अपने काम को पूरा करेंगे आर्थिक लिहाज से भी समय अनुकूल है। ब्याज से धन लाभ की संभावना बनती है। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।

धनु राशि : धनु राशि जातकों के पद, प्रतिष्ठा की दिशा में प्रगति होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपसी संबंध मधुर होंगे। सेहत से संबंधित परेशानियां कामकाज में अवरोध उत्पन्न कर सकती हैं। खर्चे को लेकर सतर्क रहें। कर्जा बढ़ेगा। धन प्राप्ति में भी बाधाएं उत्पन्न होने का योग बनता है। शिवजी की उपासना करना आपके लिए लाभदायक रहेगा।

मकर राशि : मकर राशि के लोगों के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। आपका फोकस उन सभी क्षेत्रों पर रहेगा जो आपकी प्रगति में बाधा बन रहे हैं। लाभ-हानि का विश्लेषण करने के बाद ही जोखिम पूर्ण कार्यों में अपना हाथ डालें। अन्‍यथा नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा, लेकिन नेत्र विकार या संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। नए व्‍यापार में आर्थिक लाभ हो सकता है। पारिवारिक व व्यावसायिक स्थिति चिंता का कारण रहेगी।

कुंभ राशि : कुंभ राशि जातकों के लिए स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां बहुत अनुकूल रहेंगी। यात्रा का योग भी बनता है। भाई-बहनों के साथ संबंध बेहतर बनेंगे। आज उनके सहयोग से सभी काम पूरे होंगे। खर्चों को लेकर सतर्क रहना जरूरी रहेगा। मौसम के रोग से प्रभावित हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा।

मीन राशि : मीन राशि लोगों के लिए संतान के कारण चिंतित रहेंगे। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। उच्च अधिकारी से सहयोग मिलेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। वाणी बहुत प्रभावशाली रहेगी। पारिवारिक सहयोग से सभी काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट समृद्धिदायक रहेगा। आर्थिक मामलों में दिन बहुत ही अनुकूल है। महालक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर बनी हुई है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

From around the web