9 जनवरी 2021 राशिफल : जानिए क्या कहती है आज आपकी राशि, किसका जुड़ेगा लव कनेक्शन और किसे धोखा

 

मेष राशि :

मेष राशि नौकरीपेशा जातकों का दिन सामान्य रहेगा। ऑफिस की पॉलिटिक्स से बचें। व्यावसायिक नजरिए से भी दिन कुछ खास फायदेमंद नहीं है। धैर्य बनाए रखें। ज्यादा भागदौड़ से भी कुछ हासिल होने वाला नहीं है। आर्थिक रूप से स्थितियां सामान्य रहेंगी। खर्च को लेकर सतर्क रहना जरूरी है। माता-पिता का सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के साथ घूमने जाने का मौका मिलेगा। जोखिम भरे निर्णय लेने से बचें। सोच-समझकर ही पैसा निवेश करें। कोई करीबी व्यक्ति धोखा दे सकता है।

वृष राशि :

वृष राशि जातकों का व्यापार में फायदा होगा। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। पिता तुल्य व्यक्ति के अनुभव का लाभ मिलेगा। धन संबंधित मामले में जोखिम लेकर कोई भी कार्य ना करें। किसी भी प्रकार के प्रलोभन से आपको बचना चाहिए। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरीपेशा के लिए दिन सामान्य है। कानूनी मामले में फंस सकते हैं। संतान की चिंता सताएगी।

मिथुन राशि :

मिथुन राशि जातकों को कानूनी मामलों में जीत मिल सकती है। नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। अपनी परेशानी का हल ढूंढ़ने के लिए विश्वसनीय लोगों से सलाह लेना मददगार सिद्ध होगा। व्यावसायिक दृष्टि से नया काम शुरू करने से पहले उसके सकारात्मक तथा नकारात्मक पहलुओं पर अच्छी तरह से विचार कर लें। आय के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। प्रेमियों के लिए दिन ठीक नहीं है। वैवाहिक जीवन में परेशानियां हो सकती हैं। खांसी या पेट दर्द से परेशान रहेंगे।

कर्क राशि :

कर्क राशि लोगों को व्यावसायिक लाभ होगा। आय की स्थिति मजबूत होगी। नई पार्टनरशिप शुरू करने की सोच रहे हैं तो अपने फैसले को कुछ समय के लिए स्थगित कर देना बेहतर रहेगा। धन संबंधित मामलों में दिन सामान्य रहेगा। अचानक कोई खर्चा आ जाने से अपनी जरूरतों में कटौती करनी पड़ सकती है। समाज में मान-सम्मान मिल सकता है। व्यापार में फायदे के योग बन रहे हैं। सेहत का ध्यान रखें। पढ़ाई से संबंधित कोई परेशानी आ सकती है। व्यस्तता के कारण दांपत्य जीवन में दूरियां बढ़ सकती हैं।

सिंह राशि :

सिंह राशि जातकों को अचानक कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। नौकरी में नया पद मिल सकता है। अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यवसायियों की साख बढ़ेगी‌ कोई बड़ा ऑर्डर या डील आपको मिल सकती है। कंपटीशन में विजय प्राप्त करने के लिए पूरी शिद्दत से काम करेंगे। धन संबंधित मामलों के लिए दिन बहुत अनुकूल है। बिजनेस में नुकसान हो सकता है। निवेश से बचने का प्रयास करें। कोई बड़ा सौदा आज न करें।

कन्या राशि :

कन्या राशि के जातकों में नए काम को लेकर उत्साह बना रहेगा। अपनी व्यस्त दिनचर्या को छोड़कर मनोरंजन तथा व्यक्तिगत रुचियों की तरफ आकर्षित रहेंगे। स्वास्थ्य में सुधार होने से भी मन प्रफुल्लित रहेगा। मित्रों से महत्वपूर्ण विषय पर विचार विमर्श भविष्य के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आर्थिक लिहाज में उम्मीद से कम धन प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों को मनचाही सफलता मिल सकती है। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग भी बन हैं। प्रेम संबंधों में कटुता आ सकती है। कुछ बनते हुए काम रुक सकते हैं। किसी से विवाद भी हो सकता है।

तुला राशि :

तुला राशि जातकों को इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है। भाइयों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात फायदा पहुंचा सकती है। कड़ी मेहनत की वजह से कठिन परिस्थितियों में भी व्यावसायिक स्थल पर अपना वर्चस्व बनाने में कामयाब रहेंगे। आज आप दूसरों के काम में दखलंदाजी करने से बचें और बिना मांगे किसी को सलाह भी ना दें। परिवार व मित्रों के सहयोग से धन प्राप्ति की अच्छी संभावना है। काम को लेकर तनाव बना रहेगा। प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है। एलर्जी की वजह से सर्दी-खांसी हो सकती है।

वृश्चिक राशि :

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए बाहरी संपर्क फायदेमंद साबित होंगे। नए ऑर्डर प्राप्त होंगे। धन संबंधित मामलों में दूसरों से सलाह लेने से आपको बचना चाहिए। नजदीकी रिश्तेदारों की गलत सलाह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। निवेश करते समय जरूरी कागजात अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आगे बढ़ें। अतिरिक्त आय से मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम प्रस्तावों में सफलता मिल सकती है। संतान से सुख और सहयोग दोनों मिलेगा। सिर दर्द के कारण परेशान रहेंगे। दुश्मन परेशान करने की कोशिश करेंगे। तबादले की खबर से तनाव हो सकता है।

धनु राशि :

धनु राशि के जातकों का बिजनेस में फायदा हो सकता है। अपनी प्रतिभा और क्षमता के प्रदर्शन के लिए बेहतरीन स्थितियां निर्मित होंगी। योजना बनाकर सही ढंग से करने से सफलता मिलेगी। दूसरों पर बहुत ज्यादा विश्वास करने के बजाए अपने फैसले स्वयं लें। कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी आज आपको सौंपी जा सकती है। दिखावे के लिए धन खर्च करने से बचें। जीवनसाथी का साथ मिलने से मन खुश रहेगा। स्टूडेंट्स को मनचाही सफलता मिल सकती है। यात्रा में नुकसान हो सकता है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। कुछ अनचाहे काम करने पड़ सकते हैं।

मकर राशि :

मकर राशि के जातकों को बिजनेस में ग्रोथ होने से मन प्रसन्न रहेगा। जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। दूसरे लोग आपकी मेहनत का फायदा उठाने में कामयाब होंगे। बहुत मेहनत के बाद भी आपको अपने काम के लिए रिवार्ड नहीं मिलेगा। धैर्य बनाए रखें। इसका फायदा जल्दी ही आपको मिलेगा। पुरानी बीमारी ठीक हो सकती है। पैतृक संपत्ति से फायदा होगा। आपका मन गलत कामों की ओर झुक सकता है। कानूनी मामलों में फंस सकते हैं। ब्लड प्रेशर के मरीज ध्यान रखें।

कुंभ राशि :

कुंभ राशि के जातकों को किसी भी प्रकार के अनुचित काम से बचना चाहिए। मनचाही नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। बिजनेस में भी सफलता मिल सकती है। आप किसी प्रकार की साजिश का शिकार हो सकते हैं। रोज की थकान भरी दिनचर्या से बचने के लिए एकांत में समय बिताएंगे और रचनात्मक कार्यों की तरफ अग्रसर रहेंगे। सब को खुश करने के चक्कर में बजट से ज्यादा धन खर्च होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पैर में चोट लग सकती है। विरोधी हावी होने की कोशिश करेंगे। लेनदेन में सावधानी रखें।

मीन राशि :

मीन राशि के जातक सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में संलग्न रहेंगे। ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ संपर्क साध के अपनी छवि को बेहतर बनाने पर जोर देंगे। कार्यक्षेत्र में किसी तरह के बदलाव का सोच रहे हैं तो समय अनुकूल नहीं है। थोड़ा इंतजार करें। आज आप पुराने निवेश की तरफ ध्यान देंगे और उससे प्राप्त लाभ को पुनः निवेश करेंगे। यात्रा पर जाना किसी बड़े फायदे का संकेत होगा। पिता के सहयोग से बिगड़ी बात बन जाएगी। पुराने दोस्तों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। किसी अनुभवी से सलाह लेकर ही निवेश करें। प्रेमी से किसी बात पर अनबन हो सकती है। घुटनों का दर्द परेशान कर सकता है।

From around the web