8 जनवरी 2021 : जानें क्या कहती है आपकी राशि, किसे मिलेगा रूका हुआ धन और किसे नया अवसर

 

नई दिल्ली :

मेष राशि : मेष राशि जातकों को आज रुका हुआ पैसा मिल सकता है। नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। बुद्धि व विवेक का उपयोग कर सफलता प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक मामलों में भी भाग्य पूरी तरह आपका साथ देगा। निवेश पुनः धन प्राप्ति के अवसर प्रदान करेगा। परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। लेन-देन में सावधानी रखें। शेयर मार्केट में पैसा उलझ सकता है।

वृष राशि : वृष राशि जातकों को ऑफिस के लोगों की मदद मिलेगी। जो जातक लंबे समय से न्याय की उम्मीद लगाए बैठे थे, उनको न्याय मिलेगा। सत्य की जीत होगी। बड़ी योजनाओं को उच्चाधिकारियों से समर्थन प्राप्त होगा। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। चैरिटी के लिए धन खर्च करेंगे। मनोरंजन का कोई कार्यक्रम बन सकता है। अचानक धन लाभ भी हो सकता है। पेट से संबंधित बीमारियां हो सकती हैं। कानूनी मामलों में दिन खराब हो सकता है। दुश्मन हावी होने की कोशिश करेंगे।

मिथुन राशि : मिथुन राशि जातकों को बिजनेस में कुछ नया करने का मन बन सकता है। भाइयों का सहयोग  मिलेगा। प्रोडक्शन क्षमता बढ़ेगी। अधीनस्थ कर्मचारी पूरी तरह से सहयोग करेंगे। आध्यात्मिकता की तरफ रुझान बढ़ेगा। मेडिकल व रिसर्च फील्ड से जुड़े हुए जातकों को बहुत लाभ होगा। धन कमाने के लिए उमंग और उत्साह से काम को पूरा करने का प्रयास करेंगे। दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा। किसी बात पर मन अशांत रहेगा। संतान के भविष्य की चिंता सताएगी। वाणी पर नियंत्रण रखें।

कर्क राशि : कर्क राशि के लोग आज बिजनेस में कुछ नया फैसला ले सकते हैं। पारिवारिक जिंदगी तथा व्यवसाय के बीच में संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे। साझेदारी के व्यवसाय में संबंध सुधारने के लिए उपयुक्त समय है। छोटी मोटी दिक्कतों को मिलजुल कर संभाल लेंगे। आर्थिक लिहाज से धन प्राप्ति की अच्छी संभावना है। परिवार का सहयोग मिलेगा। सेहत पहले से ठीक रहेगी। जिम्मेदारियां बढ़ने से तनाव हो सकता है। नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल नहीं है। पैसा निवेश करने में सावधान रहें।

सिंह राशि : सिंह राशि जातकों का आज कोई बड़ी महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है। नई योजना के क्रियान्वयन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। प्रतिद्वंदी आपके काम में बाधा पहुंचाने का प्रयास करेंगे। आर्थिक लिहाज से समय बहुत अनुकूल रहेगा। लोन की चाहत रखने वाले जातकों को लोन मिलने की संभावना है। यात्रा का भी कोई कार्यक्रम बन सकता है। उधार का पैसा आज मिल सकता है। जोखिम भरे सौदे करने से बचना होगा। स्टूडेंट्स को आशा अनुरूप परिणाम नहीं मिलेंगे। रक्त से संबधित रोग हो सकते हैं।

कन्या राशि : कन्या राशि के लोगों को किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाने का मौका मिलेगा। अचानक धन लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है। कामकाज के साथ परिवार के साथ समय बिताने के लिए भी प्रयासरत रहेंगे। घर से काम करने वाले जातक कामकाज की परिस्थितियां बेहतर बनाने के लिए जरूरी रिसोर्स एकत्रित करेंगे। धन संबंधित मामलों में समय बहुत अच्छा है। घर की साज-सज्जा पर धन खर्च हो सकता है। रिश्तेदारों के साथ विवाद हो सकता है। खर्चा ज्यादा होने से परेशान हो सकते हैं। बिजनेस में संभलकर कोई फैसला लें।

तुला राशि : तुला राशि जातकों को कार्य क्षेत्र में किसी भी तरह का कोई कंपटीशन नहीं रहेगा। आसानी से अपने कामों से तरक्की प्राप्त करेंगे। ऐसे सभी जोखिम पूर्ण कार्य जो दूसरे करना पसंद नहीं करते, वह सभी काम आप सफलतापूर्वक पूरा करने में कामयाब रहेंगे। मकान-भूमि, प्लॉट आदि से फायदा होने के योग बन रहे हैं। नए लोगों से मुलाकात सफल हो सकती है। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। ज्यादा मेहनत से थकान का अनुभव होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। परिवार में किसी से विवाद हो सकता है।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के लोग प्रॉपर्टी से संबंधित पारिवारिक विवादों को सुलझाने पर ध्यान देंगे। मार्केटिंग से जुड़े हुए कामकाज को पूरा करने के लिए यात्रा का योग भी बन जाता है। प्रेमी के साथ अच्छा समय बीतेगा। कोई बड़ी परेशानी आज खत्म हो सकती है। मकान खरीदने की कोशिश सफल हो सकती है। समय अनुकूल है। मार्केट में आपकी साख बढ़ेगी। अच्छा धन लाभ होगा। स्वर्ण आभूषण खरीदने पर धन खर्च की संभावना है। कानूनी दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें। बिजनेस पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है। कोई आपको धोखा दे सकता है।

धनु राशि : धनु राशि के जातकों को कानूनी मामलों में आज सफलता मिलेगी। धन संबंधित समस्याओं से बाहर निकलने के लिए जरूरी उपाय करने पर ध्यान देंगे। अनावश्यक खर्चो पर लगाम लगाने तथा रिसोर्सेस के बेहतरीन प्रयोग पर आपका ध्यान रहेगा। पुराने निवेश को पुनःव्यवस्थित करने के लिए समय अनुकूल है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। किसी भी काम में जल्दबाजी न करें। कुछ लोग आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे। आज आप आक्रामक होने के बजाए शांति से काम लें।

मकर राशि : मकर राशि के जातकों के अधूरे काम आज पूरे हो सकते हैं। नौकरी और बिजनेस में किस्मत का साथ मिलेगा। नई प्लानिंग सक्सेसफूल रहेगी। व्यवस्थित दिनचर्या बनाए रखना चाहिए। अत्यधिक काम से शारीरिक थकान तथा बीमार होने की संभावना बन जाती है। विदेशी कंपनियों से रिश्ते मजबूत बनेंगे। आर्थिक लिहाज से समय अनुकूल है। सामाजिक गतिविधियों से दूरी बनाना आज आपके लिए अच्छा रहेगा। माता की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। संतान की ओर से भी मन दुखी हो सकता है। ब्लड प्रेशर के मरीज सेहत का ध्यान रखें।

कुंभ राशि : कुंभ राशि राजनीति से जुड़े लोगों को पद लाभ के योग हैं। नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। ज्यादा ध्यान फाइनैंशल प्लानिंग की तरफ रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। संतान से संबंधित जरूरी खर्चे आज सामने आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में पीछे रहकर काम करना पसंद करेंगे। कमाई की दृष्टि से अच्छा समय है। बैंक व इंश्योरेंस सेक्टर में निवेश की संभावना है। जीवन साथी से सहयोग मिल सकता है। मसालेदार खाने से सेहत बिगड़ सकती है। वाणी पर भी नियंत्रण रखें। दुर्घटना के योग बन रहे हैं। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।

मीन राशि : मीन राशि जातकों को आज एक्स्ट्रा इनकम हो सकती है। रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। सामाजिक संपर्क लाभ दिलाने में महत्वपूर्ण सिद्ध होंगे। बड़े बुजुर्गों के अनुभव का लाभ आपको मिलेगा। सॉफ्टवेयर निर्माण से संबंधित जातक अपने काम से विशिष्ट मान सम्मान प्राप्त करने में कामयाब होंगे। कमाई के लिए दिन अनुकूल है। स्टूडेंट्स को मेहनत से मनचाही सफलता मिलेगी। जीवनसाथी से थोड़ी अनबन हो सकती है। सेहत के लिए दिन ठीक नहीं है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।

From around the web