7 जनवरी 2021 राशिफल : जाने क्या कहता है आज आपकी राशि, किन बेरोजगारों को मिलेगा लाचार और किन्हें...

 

मेष राशि : मेष राशि जातकों के परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है। आर्थिक सुधारों की तरफ फोकस रहेगा। धन कमाने के लिए जोखिमपूर्ण कार्यों की तरफ अग्रसर रहेंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ धन संबंधित मामलों में भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है। हालांकि बातचीत के द्वारा सभी मुश्किलों का हल निकालने में कामयाब रहेंगे। संतान को लेकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। खाने-पीने को लेकर सावधानी रखें। ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है। महंगी चीजों पर खर्च से बचें।

वृषभ राशि : आज वृषभ राशि जातकों के ऑफिस में आपके काम की तारीफ हो सकती है। बॉस भी आपके काम से खुश रहेंगे। बिजनेस के लिए भी दिन ठीक है। स्वयं के ऊपर संदेह ना करें। आपके करिश्माई व्यक्तित्व से लोग आकर्षित होंगे, जिसकी वजह से भी बहुत से काम बन जाएंगे। सत्य की राह पर चलकर धन कमाना पसंद करेंगे। निवेश के लिए भी समय अनुकूल है। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य की तबियत खराब हो सकती है। स्टूडेंट के लिए दिन ठीक नहीं है। संतान पक्ष को लेकर चिंता हो सकती है।

मिथुन राशि : मिथुन राशि जातकों का बिजनेस से जुड़ी फायदेमंद यात्रा हो सकती है। अपने काम को लेकर रिसर्च करने के लिए उपयुक्त समय है। ज्यादा से ज्यादा मैटेरियलिस्टिक चीजों को एकत्रित करने पर धन खर्च करने का योग है। आज आपको थोड़ा सा पैसे बचाकर चलने की जरूरत है। परिवार में सभी आपकी तरक्की से खुश होंगे। समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा। किसी अजनबी पर ज्यादा विश्वास न करें। मौसमी बीमारियां हो सकती हैं। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ सकता है।

कर्क राशि : कर्क राशि लोगों के कमाई की अच्छी संभावना बनी हुई है। साझेदारी से संबंधित काम की शुरुआत के लिए निवेश का योग भी बनता है। पैसों से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है। नया मकान या जमीन खरीदने का मन बनेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। अपने काम से नाम कमाने को लेकर बहुत महत्वकांक्षी रहेंगे। कोई पुराना दुश्मन परेशान कर सकता है। कोई अपना ही धोखा दे सकता है। पैसा उधार देने से बचें।

सिंह राशि : सिंह राशि जातकों के पैतृक संपत्ति से जुड़ा विवाद आज निपट सकता है। पैसों की आवक बनी रहेगी। नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती है। ऑफिस में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। अपनी कल्पना शक्ति का उपयोग करके अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेंगे। स्थानांतरण की संभावना बन रही है। नई ट्रेनिंग को पाने के लिए भी उपयुक्त समय है। आर्थिक लिहाज से समय अनुकूल है। लेन-देन में सावधानी रखें। किसी कानूनी मामले में फंस सकते हैं। खुद पर नियंत्रण रखें तो बेहतर रहेगा।

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों का आज कोई पुरानी परेशानी समाप्त हो सकती है। कार्यक्षेत्र में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। परिस्थितियां बहुत अनुकूल नहीं रहेगी। किस्मत भी आपका साथ नहीं देगी, इसलिए जोखिम पूर्ण कार्य में हाथ डालने से आपको बचना चाहिए। कामकाज से संबंधित जरूरी विचार विमर्श होगा। बिजनेस में बड़ी डील हो सकती है। स्टूडेंट्स को मनचाहा परिणाम मिल सकता है। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। हेल्थ को लेकर सावधानी बरतें।

तुला राशि : तुला राशि के जातक अपने वाणी पर नियंत्रण रखें। आपकी वाणी आपके काम को खराब कर सकती है। वित्तीय मामलों में निर्णय लेने को कुछ समय के लिए टाल दे। गलत निर्णय नुकसान का कारण बन सकता है। रिसर्च कामों से जुड़े हुए जातकों को अच्छा लाभ होगा। यात्रा पर जाने का योग बन रहा है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। नौकरी और बिजनेस वालों के लिए दिन सामान्य है। खर्च अधिक होने से बैचेनी रहेगी।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों को पार्ट टाइम काम मिलने से इनकम बढ़ सकती है। काम के प्रति जुनून उनको नई ऊंचाइयां प्रदान करेगा। जो लोग पार्टनरशिप में है, उनको अपनी पार्टनर पर आंख बंदकर विश्वास नहीं करना चाहिए। नियम और शर्तों पर खुलापन रखेंगे तो अच्छा रहेगा। आज अपने पराक्रम प्रदर्शन के द्वारा बड़ी मात्रा में धन कमाने में कामयाब रहेंगे। दोस्तों के साथ एंजॉय करेंगे। दिन अच्छा गुजरेगा। पति-पत्नी में मनमुटाव संभव है। संतान के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। कोई अनचाहा मेहमान घर आ सकता है।

धनु राशि : धनु राशि के जातकों का बिजनेस में सफलता के योग बन रहे हैं। अधीनस्थ कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अपने लोन के पेमेंट के लिए खर्च को कम करने पर ध्यान देंगे। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए व्यवस्थित दिनचर्या को अपनाएंगे। धन संबंधित मामलों में दिन अच्छा है। रुका हुआ पैसा भी वापस प्राप्त होगा। बच्चों से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नया घर खरीद सकते हैं। किसी की सुनी-सुनाई बातों में न आएं। साझेदारी से जुड़े मामलों में सावधानी रखें। गलत आदतों के कारण परिवार में विवाद हो सकता है।

मकर राशि : मकर राशि के लोगों में भ्रम की स्थिति रहेगी। अत्याधिक आत्मविश्वास की वजह से दूसरों से दूसरों की सलाह पर विश्वास नहीं करेंगे। शेयर, सट्टा आदि में पैसा लगाने से आपको बचना चाहिए, नुकसान की आशंका बन जाती है। कमाई के मुकाबले खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। मन की बात कहने का अवसर मिलेगा। हेल्थ में पहले से सुधार हो सकता है। माता या पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। पत्नी से विवाद हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।

कुंभ राशि : कुंभ राशि बेरोजगार जातकों को रोजगार मिल सकता है। धैर्य बनाए रखें और अनुकूल समय आने का इंतजार करें। आर्थिक लिहाज से समय अनुकूल रहेगा। कोई नया काम शुरू करने की योजनाएं बनेंगी। खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे। आज कुछ अतिरिक्त आमदनी हो सकती है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं। पैसों के कारण किसी से अन-बन हो सकती है। आपकी बातों से किसी को ठेस लग सकती है। बिजनेस प्लान लीक हो सकता है।

मीन राशि : मीन राशि के जातक बिजनेस के सिलसिले में विदेश जा सकते हैं। परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा। कोई बड़ी बिजनेस डील हो सकती है। नवीन विचार तरक्की प्रदान करने में सहायक बनेंगे। पूरे आत्मविश्वास के साथ उच्च अधिकारियों से अपनी मुश्किलों के बारे में बात कर पाएंगे। उच्च अधिकारी आपके सपॉर्ट में रहेंगे। मान सम्मान और धन दोनों की प्राप्ति होगी। निवेश समृद्धिदायक रहेगा। बिना पढ़े किसी कागज पर साइन न करें। अचानक आक्रमक होने से बचें। संपत्ति को लेकर कोई धोखेबाजी कर सकता है।

From around the web