28 दिसंबर 2020 : जानिए क्या कहता है आपका राशिफल, किसे मिलेगा लाभ और किसे नौकरी

 

मेषः किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कार्यक्षेत्र में ध्यान देने की अवाश्यकता है एवं किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को इस समय टाल दें तो बेहतर होगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद एवं उत्साहवर्धक होगी, लेकिन सचेत रहें। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी।

वृषः कार्यक्षेत्र में अत्यधिक सफलता के संयोग बन रहे हैं। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। उपहार या सम्मान का लाभ मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य पूर्ण होगा। इस सप्ताह की गयी यात्राओं द्वारा भी काफ़ी बेहतर परिणाम सामने आते जाएंगे। नव वर्ष की शुरुआत में कोई ख़ुशख़बरी प्राप्त हो सकती है।

मिथुनः आर्थिक मामलों में समय अनुकूल रहेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। उपहार या सम्मान का लाभ मिलेगा। कार्य संबंधी यात्राओं को करने के तौर-तरीक़ों में भी आप काफ़ी बदलाव लेकर आ सकते हैं, यात्राएं शुभ रहेंगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। नव वर्ष की शुरुआत में थोड़ा सा अपने पर भरोसा करना सीखें एवं यथार्थवादी रहेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

कर्कः आर्थिक मामलों में भी मन थोड़ा सा दुखी रहेंगे एवं कुछ एक निवेशों को लेकर आप मन ही मन दुखी रहेंगे एवं किसी और से अपनी परेशानी व्यक्त भी नहीं कर पाएंगे। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

सिंहः शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आप में से कुछ एक के लिए ऑफ़िस में रोमांस की स्थितियां भी दिख रही हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल है एवं किसी निवेश को लेकर धन वृद्धि के समाचार भी प्राप्त हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। इस सप्ताह कार्य संबंधी यात्राओं को टाल दें तो बेहतर होगा। नव वर्ष की शुरुआत में कोई ख़ुश ख़बरी प्राप्त हो सकती है।

कन्याः यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी, लेकिन सचेत रहें। महिला अधिकारी का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। आर्थिक मामलों में भी समय अनुकूल है एवं धन वृद्धि और शुभ संयोग बन रहे हैं। साझेदारी में किए गए निवेश इस सप्ताह अच्छे परिणाम लेकर आएंगे। उपहार या सम्मान का लाभ मिलेगा। अपनी यात्राओं को लेकर आप काफ़ी जागरुक रहेंगे एवं उनके द्वारा सफलता भी हासिल करेंगे।

तुला:

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं संयम के साथ काम आगे बढ़ाएंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। पिता या संबंधित अधिकारी का सहयोग मिलेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। आर्थिक मामलों में भी धन वृद्धि के योग बन रहे हैं लेकिन आपकी अपेक्षाओं से कमतर रहेंगे। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। मधुर संबंध बनेंगे।

वृश्चिक: व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा एवं सानिध्य मिलेगा। यात्रा सुखद हो सकती है, लेकिन सचेत रहकर यात्रा करें। किसी महिला पर भी इस सप्ताह व्यय अधिक होंगे। नव वर्ष की शुरुआत में मन प्रसन्न रहेगा एवं आप अपने प्रियजनों के भविष्य के लिए कुछ ठोस निर्णय लेंगे।

धनुः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्‍यवसाय में आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। नव वर्ष की शुरुआत में आपको सुख-समृद्धि प्राप्त करने के कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

मकरः आर्थिक सुख समृद्धि के भी शुभ संयोग इस सप्ताह से बनते जाएंगे एवं अपने निवेशों को अपनी मंशा के अनुसार पलटने में माहिर होते जाएंगे। यात्राओं द्वारा साधारण सफलता हासिल होगी। दांपत्य जीवन में तनाव आ सकते हैं। रोग और विरोधी तनाव के कारण होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं। वाणी पर संयम रखें।

कुंभः आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्य संबंधी यात्राओं द्वारा सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल होता जाएगा एवं धन वृद्धि के शुभ संयोग भविष्य में भी बनते जाएंगे।

मीनः उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। रिश्तों में मधुरता आएगी। बड़े-बुजुर्ग की मदद से सुख-समृद्धि के योग बनेंगे। कार्य संबंधी यात्राओं को इस सप्ताह टाल देना ही बेहतर होगा। नव वर्ष की शुरुआत में सुखद समचार प्राप्त होंगे एवं मन प्रफुल्लित रहेगा। किसी पारिवारिक महिला के कारण सफलता मिलेगी। मधुर संबंध बनेंगे।

From around the web