23 दिसंबर 2020 : जानिए क्या कहता है आपका राशिफल, किसे मिलेगा प्यार और किसे नौकरी

 

नई दिल्ली : 23 दिसंबर 2020, बुधवार को नवमी तिथि 20:40:17 तक समाप्ति तदोपरान्त दशमी तिथि है, जिसकी स्वामिनी माँ दुर्गा जी हैं। बुधवार के दिन गणेश भगवान की पूजा करने का विशेष महत्व होता है। आज के दिन शरीर पर तेल लगाने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। इस तिथि में लौकी खाने से परहेज करें।

सूर्योदयः- प्रातः 06:47:46

सूर्यास्तः- सायं 05:06:25

विक्रम संवतः- 2077

शक संवतः- 1942

बुधवार को उत्तर दिशा में जाना अशुभ होता है यदि आवश्यक हो तो घर से धनियां या तेल खाकर निकलें। यह तिथि रिक्ता तिथि है और इस तिथि में मांगलिक कार्य करना वर्जित है ।

राहुकालः- आज का राहु काल 08:09:00 से 09:29:00 तक

1. मेष राशि

वर्तमान समय शुभ फल देने वाला है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे। बने काम बिगड़ सकते है। परिवार का माहौल भी अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन में समय अनुकूल रहेगा। धन संबंधी मामलों को लेकर सतर्क रहें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। इष्ट आराधना सहायक होगी।

2. वृषभ राशि

आय के नए स्रोत बनेंगे लेकिन प्राप्त होने में समय लगेगा। आर्थिक मामलों के लिए ये समय उत्तम रहेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ने की उम्मीद है। छोटी छोटी बातो पर क्रोध आना आप के लिए नुकसानदायक हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा। व्यापार से जुड़े लोगों को भी अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। शत्रु हावी हो सकते हैं।

3. मिथुन राशि

रोमांटिक लाइफ को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत है। नौकरीपेशा जातकों का समय उत्तम रहेगा। आपको अपने वरिष्ठों का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ में सुधार होगा। आप किसी भी अनुभवी व्यक्ति की मदद ले सकते हैं। मन में कई विचार आयगे। व्यवसाय में उन्नति होगी। भूमि भवन सम्बंधित मामले पक्ष में हल होगे। प्रशासन से जुड़े कार्य सहज हो जाएंगे। यात्रा संभव।

4. कर्क राशि

सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें। घर में विवाद हो सकता है। आजीविका को ले कर आप चिंतित है। विवाह योग्य जातको के लिए समय उपयुक्त है। कारोबार विस्तार करने का मन होगा। वाहन सुख की प्राप्ति संभव है। आपका शत्रु पक्ष भी सक्रिय रहेगा, मगर आप उनपर हावी रहेंगे। आप दफ्तर में अपना हर कम सावधानी से करें। छोटी सी लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है।

5. सिंह राशि

जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। संतान पक्ष से भी आपको कष्ट मिलेगा। सुख सुविधा की वस्तुओ और धन खर्च होगा। आपकी उन्नति से विरोधी नाखुश होगे। आपको घर के बड़ों और शुभचिंतकों की मदद लेनी चाहिए। आर्थिक तौर पर भी ये समय कुछ खास नहीं रहेगा।

6. कन्या राशि

ये समय काफी सुखमय रहेगा। घर का माहौल काफी खुशहाल रहेगा। अपने से बड़ो की बातो को सुने उनके अनुभव आप के लिए लाभप्रद साबित होगे। वैवाहिक निर्णय लेने में जल्दबाजी न करे। व्यापारिक यात्रा संभव।

7. तुला राशि

व्यवहार कुशलता की तारीफ़ होगी। आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। वस्त्र आभूषण की प्राप्ति होगी। रचनात्मक कार्यो में रूचि बढेगी। भाई बहनों से विवाद की स्थिती बन सकती है। प्रेम जीवन में किसी नए शख्स की एंट्री हो सकती है। दूसरों की निजी जिन्दगी में दखल देना बंद करें। आप की सोच बदलने की जरूरत है। प्यार के मामले में आपको सोच-विचार कर आगे बढ़ना होगा।

8. वृश्चिक राशि

कार्यक्षेत्र में आपका समय अनुकूल रहेगा। व्यापार में विस्तार होगा। जीवन में धोखे आसानी से मिल जाते है पर मौके नहीं मिलते समय का भरपूर लाभ लें। समय उत्तम है। दफ्तर में काम करने का एक अलग ही आनंद आपको मिलेगा। शिक्षा से जुड़े जातकों के लिए भी ये समय उत्तम रहेगा।

9. धनु राशि

दोस्तों और रिश्तदारों के बीच आपकी लोकप्रियता इस दौरान बढ़ सकती है। आज का दिन जरूरी कार्यों को पूरा करने में व्यतीत होगा। यात्रा हो सकती हे। कारोबार में नए अवसर लाभ दिलवाएंगे। वैवाहिक जीवन के लिए ये समय अनुकूल रहेगा।

10. मकर राशि

आर्थिक स्थिति के लिए ये समय कुछ खास नहीं रहेगा। सतर्क रहे और अपना काम पूरी ईमानदारी से करें। वैवाहिक जीवन में तनातनी का माहौल रह सकता है। आपकी सूझबूझ से यह समस्या जल्दी सुलझ जाएगी। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत का उचित फल पाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। आर्थिक मामले सुलझेंगे।

11. कुम्भ राशि

आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। स्वास्थ बिगड़ सकता है। आय के नए स्रोतों से धन प्राप्त होगा। सेहत आपकी अच्छी रहेगी। विधुत उपकरण खरीदने के योग है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आपके द्वारा किये गए कार्यों को सराहा जाएगा। राजकीय कार्यों में अवरोध आ सकते है।

12. मीन राशि

आपको बड़ा लाभ मिलने की संभावना है। नौकरी में बदलाव की संभावना हैं। तकनीकी के प्रयोग से विद्यार्थी सफल होंगे। दांतों में विकार की सम्भावना है। मेहनत के अनुकूल फल प्राप्त नहीं होगा। वरिष्ठों का सहयोग प्राप्त होगा और उनका मार्गदर्शन मिलने से आपके काम भी पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर होगी। घर का माहौल भी इस अवधि में कभी अच्छा रहेगा। आपको परिवार के साथ समय बिताने का समय मिलेगा।

From around the web