22 दिसंबर 2020 : जानिए क्या कहता है आपका राशिफल, किसे मिलेगा नौकरी और किसका बढ़ेगा बिजनेस

 

मेष राशि:

मेष राशि जातक को संतान की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। भाइयों का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक दृष्टिकोण से बहुत ही सकारात्मक दिन है। अनुभवी लोगों का साथ व्यापार-व्यवसाय में तरक्की दिलाने वाला होगा। टीचिंग कंसल्टेंसी प्रकाशन से जुड़े हुए लोगों को लाभ होगा। लंबी यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है‌। धन संपत्ति के मामले में दिन अनुकूल रहेगा।

वृषभ राशि:

वृषभ राशि जातकों का धार्मिक काम में पैसा लग सकता है। एक्स्ट्रा इनकम का जरिया शुरू हो सकता है। किस्मत का साथ मिलेगा। व्यापार व्यवसाय से जुड़े हुए सभी काम आसानी से पूरे होते जाएंगे। सत्य के पथ पर चलते हुए अपने लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास करेंगे। धन संपत्ति के मामले में दिन शुभ है। दिखावे से बचें। व्यर्थ धन खर्च होने की संभावना है।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि जातकों का आज दिन अच्छा गुजरेगा। जॉब या बिजनेस के मामलों में किसी से मदद मिलेगी। कोई बड़ा सौदा हो सकता है। क्रोध पर संयम रखें। धन प्राप्ति में भी बाधाएं बनी रहेंगी। टैक्स से जुड़ी किसी समस्या का सामना आज आपको करना पड़ सकता है। बिना सोचे-समझे कोई बात कहने से आप परेशानी में फंस सकते हैं। कुछ मामलों में लोगों से उलझ सकते हैं।

कर्क राशि:

कर्क राशि जातकों का व्यवसाय में लाभ होने की अच्छी संभावनाएं बन रही है। ग्राहकों से ज्यादा से ज्यादा मुनाफा वसूली कर पाएंगे। नौकरीपेशा जातकों को भी काम करने के लिए भरपूर साधन उपलब्ध रहेंगे। पार्टनरशिप के लिए बहुत ही अच्छा समय है। जिनकी सहायता से सभी काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। पुराना कर्जा आप चुका देंगे। आपके कुछ खास काम पूरे होंगे। कानूनी मामलों से दूर रहें। लाइफ पार्टनर से सहयोग नहीं मिलेगा। आप कुछ ज्यादा जिद्दी भी हो सकते हैं।

सिंह राशि:

सिंह राशि के जातकों के परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। किसी नजदीकी दोस्त से मदद मिलेगी। नया सदस्य घर में आ सकती है। व्यवसाय में लाभ होने की अच्छी संभावनाएं बन रही है। ग्राहकों से ज्यादा से ज्यादा मुनाफा वसूली कर पाएंगे। सेहत का ध्यान रखें। कामकाज में उलझी हुई स्थितियां आपके सामने आएंगी। पुराने दुश्मनों से भी सामना हो सकता है।

कन्या राशि:

कन्या राशि जातकों को कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में परिवर्तन की चाह रखने वाले लोगों के लिए उपयुक्त समय है। कार्यक्षेत्र में किसी नए कार्य की ट्रेनिंग से भी गुजरना पड़ सकता है। कमाई तो होगी, परंतु खर्चों की वजह से बचत नहीं हो पाएगी। साझेदारी के बिजनेस में फायदा हो सकता है। किसी पर भी जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें। कामकाज और जिम्मेदारियां ज्यादा रहेगी। सुनी-सुनाई बातों पर कोई भी फैसला लेने से बचें।

तुला राशि:

तुला राशि के जातक अपने कार्य क्षेत्र में आ रही सभी मुश्किलों को उचित मैनेजमेंट के द्वारा दूर करने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए अच्छी रहेगी। माता का सहयोग मिलेगा। भूमि संबंधित विवाद भी आज सामने आ सकते हैं। अपने क्रोध पर काबू रखें और कुटिल वाणी से बचें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। नौकरी से जुड़ी कोई बात परेशान कर सकती है। फालतू खर्चा हो सकता है। बहुत से कठिन काम निपटाने पड़ सकते हैं।

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि के जातकों का पुरानी समस्या खत्म हो सकती है। मेहनत का पूरा फल मिल सकता है। कोर्ट कचहरी के मामले में जीत मिल सकती है। निकटतम परिजनों के साथ संबंध मजबूत बनेंगे, जो कि कार्य क्षेत्र में मददगार साबित होंगे। आज आप अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन कर नाम कमाने में कामयाब रहेंगे। बिजनेस के लिए दिन ठीक नहीं है। अपने मन की बात शेयर करने से बचें। कोई व्यक्ति आपका फायदा उठा सकता है।

धनु राशि:

धनु राशि के जातको को संतान और शिक्षा से जुड़े काम पूरे होंगे। आज परिस्थितियां आपके फेवर में होंगी। आपका आकर्षण बढ़ सकता है। परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। जोखिम पूर्ण कार्य से धन लाभ की अच्छी संभावनाएं बन जाती है। मानसिक उतार-चढ़ाव भी हो सकते हैं। ऑफिस में आपका विरोध हो सकता है। आप कुछ मामलों में फैसले नहीं ले पाएंगे।

मकर राशि:

मकर राशि जातकों का बिजनेस और नौकरी के लिए दिन ठीक है। आपके मन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। आज आपको पॉजिटिव नतीजे मिलते रहेंगे। धन संपत्ति के मामले में भी कुछ कठोर कदम भविष्य को सुरक्षित करने के लिए लेने पड़ सकते हैं। अपनी सेहत का खासतौर से ध्यान रखें। कामकाज में नई चुनौतियां मिल सकती हैं। कुछ मामलों में खुद से असंतुष्ट हो सकते हैं।

कुंभ राशि:

कुंभ राशि जातकों का सेहत पहले से ठीक रहेगा। आज आपको आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। कोई बड़ी समस्या सुलझ सकती है। दूसरों पर किसी भी तरह का आरोप लगाने से बेहतर है, आत्म मंथन करें और कमियों को दूर करने का प्रयास करें। धन संपत्ति के मामले में दिन लाभप्रद रहेगा। खर्च भी आपके नियंत्रण में रहेंगे। कुछ खास काम बाकी रह सकते हैं। काम का बोझ ज्यादा रहेगा। दौड़-भाग और छोटी-छोटी यात्राओं की स्थिति बन सकती है।

मीन राशि:

मीन राशि जातकों के बिजनेस में स्थितियां आपके फेवर में होंगी। रोजमर्रा की समस्याएं आसानी से सुलझ सकती हैं। काम में मन लगेगा। मन में उथल-पुथल रहेगी। नकारात्मक विचारों को त्याग कर सही दिशा में प्रयास करने से लाभ की अच्छी संभावनाएं बन जाती है। लोगों से मेलजोल से मन प्रसन्न रहेगा। कमाई के लिहाज से बेहतरीन दिन है। दूसरों की मदद के लिए आगे आएंगे। वाहन सावधानी से चलाएं। करियर में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। पुरानी बीमारी फिर से परेशान कर सकती है।

From around the web