Amid the box office success of Jailer, Rajinikanth becomes India's highest paid actor.
Amid the box office success of Jailer, Rajinikanth becomes India's highest paid actor.

Rajinikanth: कथित तौर पर रजनीकांत अपनी नवीनतम फिल्म “जेलर” की भारी सफलता के बाद भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाले अभिनेता बन गए हैं, जिसने दुनिया भर में 650 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। जैसे ही फिल्म ने ऐतिहासिक सफलता हासिल की, सन पिक्चर्स के निर्माता कलानिधि मारन ने प्रतिष्ठित अभिनेता से मुलाकात की और उन्हें एक बड़ा चेक दिया।

प्रसिद्ध फिल्म व्यापार विश्लेषक मनोबाला विजयबालन के अनुसार, मारन ने ‘रोबोट’ स्टार को जो लिफाफा सौंपा, उसमें चेन्नई में सिटी यूनियन बैंक ऑफ मंडावेली शाखा से 100 करोड़ रुपये का एकल लाभ-साझाकरण चेक था।

इससे पहले इस फिल्म के लिए रजनी को 110 करोड़ रुपये का पारिश्रमिक दिया जा चुका था। मनोबाला ने कहा, ‘जेलर’ के लिए कुल 210 करोड़ रुपये की कमाई के साथ, रजनीकांत भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता बन गए।

सैकनिलक के अनुसार, “जेलर” गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (जीसीसी) क्षेत्र में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दक्षिण भारतीय फिल्म बन गई है, जो “केजीएफ: चैप्टर 2” और “बाहुबली 2: द कन्क्लूजन” से पीछे है।

जेलर में रजनीकांत के अलावा विनायकन, राम्या कृष्णन, वसंत रवि और तमन्ना भाटिया भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। सन पिक्चर्स द्वारा निर्मित इस फिल्म में अनुभवी अभिनेता शिव राजकुमार, मोहनलाल और जैकी श्रॉफ भी दिखाई देंगे।

तमिल फिल्म को हिंदी, कन्नड़ और तेलुगु भाषाओं में डब किया गया है। सभी भाषाओं में ₹48.35 करोड़ की कमाई के साथ ओपनिंग करने के बाद, एक्शन फिल्म ने अपने पहले सप्ताह में ₹235.85 करोड़ का कलेक्शन किया। दूसरे हफ़्ते में जेलर ने ₹62.95 करोड़ का बिज़नेस किया।

Sacnilk.com की रिपोर्ट के अनुसार, अपने चौथे गुरुवार (31 अगस्त) को शुरुआती अनुमान के अनुसार, रजनीकांत की फिल्म ने भारत में सभी भाषाओं में ₹2.4 करोड़ की कुल कमाई के साथ ₹328.2 करोड़ की कमाई की।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...