अब Kinetic e-Luna को खरीदना हुआ और भी आसान.. मात्र 7,000 देकर घर लाएं 110 KM की रेंज वाला स्कूटर !

Krishna Tiwari

By Krishna Tiwari

Published on:

Kinetic e-Luna: अगर आप भी इस वर्ष एक बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपको एक नजर Kinetic के e-Luna मोपेड इलेक्ट्रिक स्कूटर पर नजर डाल लेनी चाहिए। इसको आप काफी कम समय में फुल चार्ज करके 110 KM की रेंज प्राप्त कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात तो यह है की यदि आपका बजट काफी कम है तो भी आप इस स्कूटर को मात्र 7,000 देकर घर ला सकते हैं। आइए जानते हैं इसमें आने वाले सभी फीचर्स तथा इसकी कीमत।

Kinetic e-Luna स्कूटर के सभी फीचर्स

अगर हम Kinetic e-Luna स्कूटर में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 2 kWh की लिथियम आयन बैटरी देखने के लिए मिल जाती है जिसको चार्ज करने में 3 घंटे का समय लगता है और एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह आराम से 110 किलोमीटर की रेंज दे देती है।

इस स्कूटर के फ्रंट के साथ रियर में आपको ड्रम ब्रेक्स Combi Brake System के साथ देखने के लिए मिलते हैं। साथ ही इसमें 1.2 kW की मोटर पावर वाली BLDC मोटर लगाई गई है। यह स्कूटर पुश बटन से स्टार्ट हो जाता है। इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी देखने के लिए मिल जाता है। इसके अतिरिक्त इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर के साथ एक बढ़िया कैरी हुक जैसे फीचर्स भी देखने के लिए मिल जाते हैं।

बात करें इस मोपेड स्कूटर के कर्ब वेट की तो वह 96 Kg है तथा यह 150 Kg तक का वजन उठाने में सक्षम ह। और इसमें रिमूवेबल बैटरी लगाई गई है तो उसके वजन की बात करें तो वह तकरीबन 18.02 को है। इस स्कूटर में हैलोजन हेडलाइट तथा बल्ब में टर्न सिग्नल लैंप और टेल लाइट का प्रयोग किया गया है।

इसमें आपको लो बैट्री इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी देखने के लिए मिल जाते हैं। बात करें मोपेड के टॉप स्पीड की तो वह 50 Kmph की है। इसको आप आसानी से घर पर भी चार्ज कर सकते हैं। इस स्कूटर के फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक सस्पेंशन तथा रीयर में हाइड्रोलिक डैंपर सस्पेंशन, ट्यूब वाले टायर्स और स्पोक व्हील्स के साथ देखने के लिए मिलते हैं।

Kinetic e-Luna को मात्र 7,000 देकर घर लाएं

आपकी जानकारी के लिए बता दें Kinetic e-Luna की एक्स शोरूम कीमत 69,990 रुपए से शुरू होकर 78,649 रुपए तक जाती है। यदि आपके पास इतना बजट नहीं है तो इस स्कूटर को आप EMI के ऑप्शन पर भी खरीद सकते हैं। EMI पर खरीदने पर यह स्कूटर आपको मात्र 7,000 के डाउन पेमेंट में मिल जाता है। उसके बाद आपको 8% के बैंक दर पर बकाया राशि 66,570 का लोन अमाउंट मिल जाता है जिसको आपको 36 महीना में 2,086 की मासिक किस्त के रूप में भरना होता है।

Krishna Tiwari

Krishna Tiwari loves writing about cool tech gadgets and automobiles. He makes complex stuff easy to get. You'll find him hiking and taking pretty pictures of nature when he's not typing away.