MXmoto M16: एक चार्ज में 220Km की रेंज और मिलेगी 8 साल की वारंटी! कीमत बस इतनी

Avatar

By Abhishek

Published on:

MXmoto M16: दोस्‍तों, MXmoto M16 भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुकी है। यह एक क्रूजर इलेक्ट्रिक बाइक है जो 220 किलोमीटर तक की रेंज और 8 साल की वारंटी के साथ आती है। इस बाईक में दमदार बैटरी, अट्रेक्टिव डिजाइन और ढेर सारे फीचर्स दिए गए हैं।

MXmoto M16 की बैटरी और रेंज

MXmoto M16 में 4,000 वाट का BLDC हब मोटर दिया गया है जो 140Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 80 AMP का हाई इफिशिएंसी कंट्रोलर भी दिया गया है जो पावर आउटपुट को रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ 16% तक बढ़ाता है।

कंपनी का दावा है कि यह बाइक सिंगल चार्ज में 160-220 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है और इसकी बैटरी फुल चार्ज होने में महज 1.6 यूनिट बिजली खपत करती है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में महज 3 घंटे का समय लगता है।

MXmoto M16 के फीचर्स

MXmoto M16 में 17 इंच का व्हील दिया गया है। कंपनी ने इसमें एड्जेस्टेबल रेसिंग मोटरसाइकिल टाइप सेंट्रल शॉक ऑब्जर्वर भी दिया है। यह ट्रिपल डिस्क ब्रेक सिस्टम से लैस है और इसमें LED डायरेक्शन इंडिकेटर्स मिलते हैं जो अल्ट्रा सोनिक कंटिन्यूअस वेल्डिंग टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी सुविधा दी गई है।

इसके अलावा क्रूज कंट्रोल, रिवर्स असिस्ट, एंटी-स्किड असिस्ट, पार्किंग असिस्ट, ऑन-बोर्ड नेविगेशन, ऑन-राइड कॉलिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।

MXmoto M16 का डिजाइन

MXmoto M16 का डिजाइन काफी आकर्षक है। इसमें राउंड शेप हेडलैंप के साथ LED लाइटिंग और सिंगल पीस सीट मिलती है। M-शेप हैंडलबार और कम्फर्टेबल राइडिंग पोजिशन इस बाइक को एक बेहतर क्रूजर बनाने में पूरी मदद करते हैं। देखने में यह बाइक कई अन्य ICE क्रूजर बाइक्स की याद दिलाता है।

MXmoto M16 की कीमत और वारंटी

MXmoto M16 की शुरुआती कीमत ₹1,98,000 (एक्स-शोरूम) है। कंपनी इस बाइक के साथ 8 साल या 80,000 किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है, जिसमें इलेट्रिक मोटर और कंट्रोलर पर 3 साल की वारंटी शामिल है।

Avatar

अभिषेक एक कॉलेज छात्र है जिन्हे अख़बार पढ़ना और समाचार लिखना बेहद पसंद है। जिसके चलते ये पत्रकारिता की पढाई कर रहे हैं। इन्होंने अभी तक कई वेबसाइट पर काम किया है जिसके इनको लेखन कला और लेखन के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में ज्ञान है। अगर आपको इनका लेखन पसंद आता है तो आप इन्हें इनके सोशल मीडिया अकाउंट पर फॉलो कर सकते हैं।