Skoda की ये धांसू कार कर देगी सबके पूर्जे ढीले, दमदार फीचर्स के साथ होगा 500km की रेंज का साथ, देखें कीमत

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ने के बाद अब सभी कंपनियों ने पेट्रोल डीजल गाड़ियों को छोड़कर इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ अपना रुख कर लिया है। सभी कंपनियां भारतीय मार्केट में अपनी दमदार इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पेश करने में लगी हुई हैं। इसमें बड़ी और चर्चित कंपनियों से लेकर कई नई कंपनियां भी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी दमदार इलेक्ट्रिक वाहनों के भारतीय मार्केट में पेश कर दिया है।

इस बीच अब Skoda ने हाल ही में अपनी धांंसू इलेक्ट्रिक कार Skoda Enyaq को मार्केट में उतारने का फैसला कर लिया है, जो लॉन्च के साथ ही कई बड़ी कंपनियों के पूर्जे ढीले करने वाली है। इस कार में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ लंबे रेंज का भी साथ मिलने वाला है। तो आइए जानते हैं Skoda Enyaq Electric Car के फीचर्स और कीमत के बारे में –

Skoda Enyaq Electric Car के दमदार फीचर्स

बता दें कि Skoda Enyaq Electric Car में आपको एक से बढ़कर एक धांसू और दमदार फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। इस कार में ग्राहकों की सुविधा के लिए डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, टेकोमीटर ,पावर स्टीयरिंग, स्टीयरिंग डिस्प्ले ,10.5 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले, एलइडी डिस्पले ,पावर एसी, पावर मिरर ,पावर विंडो,इल्युमिनेटेड ग्रिल, स्वेप्टबैक एलईडी हेडलैंप, कॉन्ट्रास्ट ब्लैक इंसर्ट और एयरो-इंस्पायर्ड अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

वहीं इसके साथ ही इस कार में आपको स्कोडा लेटरिंग और टेलगेट पर एक नंबर प्लेट रिसेस, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और एक शार्क-फिन एंटीना ट्यूबलेस टायर ,मेटल व्हील एलॉय व्हील, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल कनेक्टिविटी जैसे शानदार फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं।

Skoda Enyaq Electric Car की पावरफुल बैटरी

बता दें कि Skoda Enyaq Electric Car में 77 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है, जो इस कार को सिंगल चार्ज में लगभग 500 किलोमीटर तक की रेंज देने में मदद करता है।

वहीं इसके साथ ही इस कार में 7Kw के BLDC मोटर का उपयोग भी किया गया है, जो इसे 240 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ पाने के सक्षम बनाता है। बता दें कि इस कार को फुल चार्ज करने में महज 3 घंटे का ही समय लगता है।

Skoda Enyaq Electric Car की कीमत

Skoda Enyaq Electric Car की कीमत को लेकर कंपनी द्वारा कोई खास जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार को लगभग 60 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में आने वाले समय में ये कार इलेक्ट्रिक कार के दीवानों के लिए काफी बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.