Hero की लंका लगाने आई Revolt की ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, 150km की रेंज के साथ मिलेंगे कमाल के फीचर्स, देखें कीमत

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इन दिनों इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। आमतौर पर इसमें टू व्हीलर्स स्कूटर्स का मार्केट ज्यादा लोकप्रिय है, लेकिन अब टू व्हीलर बाइक्स की तरफ भी लोग ध्यान केंद्रित करने लगे हैं।

ऐसे में ग्राहकों की इस डिमांड को देखते हुए Revolt Motors ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक बाइक RV400 का नया मॉडल RV 400 BRZ को मार्केट में पेश कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में दमदार रेंज के साथ आपको धांसू स्पीड भी देखने को मिल जाती है। तो आइए जानते हैं RV 400 BRZ के धांसू फीचर्स के बारे में –

RV 400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक के धांसू फीचर्स

RV 400 BRZ के फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको कई सारे आधुनिक और धांसू फीचर्स देखने को मिल जाते हैं, जिसमें इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए डिजिटल डिस्प्ले भी शामिल है, जो स्पीड, बैटरी लेवल, राइडिंग मोड और टेंपरेचर की रियल-टाइम जानकारी देता है। इसके साथ इस बाइक में आपको रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी मिल जाता है।

RV 400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक की पावरफुल बैटरी

आपको बता दें कि ग्राहकों की सुविधा के लिए RV 400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक में सुपर पावरफुल बैटरी का पैक देखने को मिल जाता है। RV 400 BRZ में 72V, 3.24 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है, जिसे फुल चार्ज करने में लगभग 4.5 घंटे का समय लगता है।

RV 400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज

RV 400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक में आपको ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट राइडिंग 3 अलग-अलग मोड दिए गए हैं। इस बाइक की रेंड भी इसके मोड पर ही निर्भर है। कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि RV 400 BRZ इको मोड में 150 किमी, नॉर्मल मोड में 100 किमी और स्पोर्ट मोड में 80 किमी तक की रेंज दे सकती है।

RV 400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक के कलर ऑप्शन

RV 400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक आपको मार्केट में 5 अलग ऑप्शन में उपलब्ध हो जाती है। ये बाइक लूनर ग्रीन, पैसिफिक ब्लू, डार्क सिल्वर, रिबेल रेड और कॉस्मिक ब्लैक सहित 5 कलर में उपलब्ध है।

RV 400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत

कीमत की बात करें तो RV 400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक को Revolt Motors ने 1.38 लाख रुपये (एक्स शोरुम) की कीमत पर मार्केट में पेश किया है।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.