रॉयल क्रूजर लुक और 650cc इंजन से लैस होकर आई Royal Enfield की ये तगड़ी बाइक, देखें फीचर्स और कीमत

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

Royal Enfield ने क्रूजर बाइक्स के मार्केट में एक अलग पहचान बना रखी है। कंपनी द्वारा अबतक कई बेहतरीन बाइक्स लॉन्च की गई हैं, जिसमें से एक Royal Enfield Shotgun 650 भी है। ये तगड़ी क्रूजर बाइक लुक के मामले में तो झक्कास है हीं, साथ हीं इसमें तगड़े इंजन के साथ कई ब्रांडेड फीचर्स की भी पेशकश की गई है। ऐसे में आइए जानते हैं इसके बारे में –

मिलता है सुपर पावरफुल इंजन

बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए Royal Enfield Shotgun 650 में कंपनी ने 648cc के पैरेलल ट्विन, एयर-ऑयल कूल्ड SOHC इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 47 PS की अधिकतम पावर और 52.3 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है। वहीं ट्रांसमिशन के लिए इस धांसू क्रूजर बाइक में 6-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स भी दिया गया है। बता दें कि ये क्रूजर बाइक लगभग 22kmpl तक का धांसू माइलेज प्रदान करती है।

मिलते हैं ब्रांडेड फीचर्स

Royal Enfield Shotgun 650 के फीचर्स की बात करें अगर तो इस प्रीमियम क्रूजर बाइक में कई आधुनिक और तगड़े फीचर्स दिए गए हैं। इसमें एलईडी हेडलैंप, यूएसबी चार्जिंग, एडजस्टेबल लीवर के साथ ग्लॉस एल्यूमीनियम स्विचगियर और कंफर्टेबल बकेट राइडर सीट के साथ सेमी-डिजिटल स्पीडोमीटर और एक फुली डिजिटल ट्रिपर नेविगेशन डायल के साथ गोल हेडलैंप और रियर-व्यू मिरर, क्लासिक टियर-ड्रॉप फ्यूल टैंक, सर्कुलर टर्न इंडिकेटर्स और टेल लैंप, लो बॉडी पैनलिंग, ब्लैक आउट इंजन पार्ट्स और एग्जॉस्ट और चौड़े रियर फेंडर वाला प्रीमियम डिजाइन भी मिल जाता है।

कितनी है कीमत?

Royal Enfield Shotgun 650 में झक्कास रॉयल लुक और ब्रांडेड फीचर्स भी उपलब्ध हैं, इसके बावजूद इसकी कीमत किफायती रखी गई है। इसे आप भारतीय मार्केट में 3.59 लाख रुपए (एक्सशोरुम) से लेकर 3.73 लाख रुपए (एक्सशोरुम) तक की कीमत पर खरीद सकते हैं।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.