लुक के मामले में Audi को भी मात देती है Skoda की ये बेहतरीन सेडान, कीमत भी है काफी कम

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

क्या आप भी कम से कम कीमत में एक लग्जरी लुक वाली सेडान खरीदना चाहते हैं, जो किसी भी मामले में Audi या BMW से कम ना हो, तो Skoda Superb आपके लिए बेस्ट विकल्प है। ये प्रीमियम सेडान बाकियों की तुलना में कम कीमत में आती भी है और साथ हीं इसमें लग्जरी इंटीरियर के साथ आपको बेहतरीन और ब्रांडेड फीचर्स साथ हीं पावरफुल परफॉर्मेंस भी मिल जाता है। ऐसे में आइए जानते हैं इस कार की कीमत से लेकर बाकी खूबियों के बारे में –

प्रीमियम लुक के साथ ब्रांडेड फीचर्स

Skoda Superb लुक के मामले में तो प्रीमियम है ही, साथ हीं इसमें लग्जरी इंटीरियर के साथ की ब्रांडेड फीचर्स भी दिए गए हैं, जो इसे सुविधाओं के मामले में Audi या BMW के टक्कर का बनाते हैं। इस कार में आपको मोबाइल कनेक्ट वीटी के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, पासवर्ड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, ड्राइवर सीट के लिए मसाज फंक्शन, 3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर रैपिड गियर नॉब, वर्चुअल कॉकपिट, पीछे की खिड़की और विंडस्क्रीन के लिए रोल ऑफ सनवाइजर्स के साथ 12 स्पीकर कैंटन ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

वहीं इसके अलावा इसमें अनुकूली एलईडी हेडलाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अनुकूली क्रूज कंट्रोल, लेन-कीपिंग असिस्ट, पार्किंग असिस्ट, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे कई स्मार्ट फीचर्स भी उपलब्ध हैं।

पावरफुल इंजन से है लैस

परफॉर्मेंस के अनुसार अगर देखा जाए तो Skoda Superb में कंपनी ने बेहतरीन ताकत वाले 4 पावरफुल इंजनों के विकल्प प्रदान किए हैं। इसमें 148 bhp की पावर वाला 1.5L TSI पेट्रोल इंजन, 187 bhp की पावर वाला 2.0L TSI पेट्रोल इंजन और 148 bhp की पावर वाला 2.0L TDI डीजल और 197 bhp की पावर वाला 2.0L TDI डीजल इंजन मौजूद है।

वहीं ट्रांसमिशन के लिए इस प्रीमियम सेडान में  6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का सपोर्ट भी उपलब्ध है। अंत में ये कार सेफ्टी के मामले में भी लोगों की उम्मीदों पर पूरी तरह से खड़ी उतरती है। इस कार को ग्लोबल NCAP सेफ्टी रेटिंग में 5 स्टार मिले हैं।

क्या है कीमत?

Skoda Superb की कीमत भारतीय मार्केट में 50 लाख से ऊपर से शुरू होती है, लेकिन बाकी लग्जरी गाड़ियों की तुलना में ये भी कीमत कम है। इस प्रीमियम सेडान को आप भारत में 54 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की शुरूआती कीमत पर खरीद सकते हैं।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.