Fortuner वालों को लोहे के चने चबवा देगी Ford की ये पावरफुल SUV, लुक भी होगा नया और फीचर्स पहले से भी ज्यादा शानदार

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

Ford कंपनी दुनियाभर में अपनी सुपर पावरफुल गाड़ियों के लिए जानी जाती है, जिसने अबतक कई बेहतरीन गाड़ियों को लॉन्च भी किया है। कंपनी की ऐसी ही एक मजबूत और पावरफुल कार है Ford Endeavour, जो कंपनी द्वारा लॉन्च की गई सबसे बेहतरीन गाड़ियों में से एक है। ऐसे में अब कंपनी एक बार फिर अपनी इस पावरफुल कार को अपडेट के साथ एक नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपनी इस कार को अपडेट के बाद साल 2025 की शुरूआत तक लॉन्च कर सकती है। ऐसे में आइए जानते हैं इसके बारे में –

फीचर्स होंगे पहले से भी शानदार

रिपोर्ट्स की मानें तो Ford Endeavour 2024 में पुराने मॉडल की तुलना में कई आधुनिक और नए फीचर्स मिलने वाले हैं। इसमें आपको बड़ी स्क्रीन, सॉफ्ट-टच मटेरियल और आरामदायक सीटों का शानदार कॉम्बो मिलने वाला है। इसके डैशबोर्ड में आपको बड़ी 10-इंच या 12-इंच की वर्टिकल स्क्रीन, ADAS जैसे एडवांस फीचर्स, 9 एयरबैग और दूसरे कई सेफ्टी फीचर्स भी मिलने वाले हैं।

इंजन भी होगा पहले से ज्यादा पावरफुल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Ford Endeavour 2024 में 2 मजबूत डीजल इंजन मिलने की संभावना है। इस पावरफुल कार में पहले नंबर पर 2.0l बाय-टर्बो इनलाइन 4 इंजन हो सकता है, जो 200Hp की अधिकम पावर और 500nm का पीक टॉर्क पैदा करेगा। वहीं दूसरे ऑप्शन में आपको 3.0l V6 डीजल इंजन मिल सकता है, जो 243hp की पावर और 600Nm का टॉर्क पैदा करने वाला होगा।

कितनी हो सकती है कीमत?

Ford Endeavour 2024 की कीमत को लेकर कंपनी द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस धांसू कार को लगभग 50 लाख रुपए (एक्सशोरुम) तक की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.