Innova के इस मॉडल को खरीदने के लिए शोरुम के बाहर लगी है लोगों की लाइन, लुक में हैं पहले से बेहतर तो फीचर्स हैं प्रीमियम

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

भारतीय मार्केट में अगर 7 सीटर्स की बात आती है, तो लोगों को Toyota Innova का नाम जरुर याद आता है। 7 सीटर MPV सेगमेंट में ये पावरफुल कार लोगों के दिल पर फिलहाल राज कर रही है। वहीं इसमें भी अब लोग Toyota Innova Cysta को खरीदने के लिए बेहद बेताब हैं, जो लुक से लेकर फीचर्स तक में अलग लेवल पर है। ऐसे में आइए जानते हैं इसके बारे में –

तगड़े फीचर्स से लैस है Toyota Innova Crysta

फीचर्स के तौर पर देखा जाए तो कंपनी ने Toyota Innova Crysta में 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफ़ोटेनमेंट सिस्टम और 6-स्पीकर साउंड सिस्टम के साथ डोर इनसाइड हैंडल इंटीरियर, स्पीडोमीटर, ड्राइवर विंडो पर ऑटो डाउन के साथ पावर विंडो, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अजर वार्निंग, और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई आधुनिक और दमदार फीचर्स दिए हैं, जो लोगों को भी बेहद पसंद आने वाले हैं।

इंजन भी है बेहद दमदार

आपको बता दें कि Toyota Innova Crysta मार्केट में 2.4 लीटर डीजल इंजन से लैस होकर आती है, जो 150hp की अधिकतम पावर और 343Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। वहीं इसके इंजन को बेहतर कंट्रोल और पीकअप के लिए इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के जोड़ा गया है। बता दें कि ये पावरफुल MPV लगभग 18KMPL तक का शानदार माइलेज प्रदान करती है।

कितनी है कीमत?

कीमत की बात करें अगर तो Toyota Innova Crysta फिलहाल 2 बेहतरीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें 7 सीटर और 8 सीटर ऑप्शन है। इसके 7 सीटर वेरिएंट की कीमत 21.39 लाख रुपए (एक्सशोरुम) है। वहीं इसके 8 सीटर वेरिएंट को 21.44 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.