70 हजार से कम कीमत में गरीबों के लिए आ गई Okaya की ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, देती है 75km की रेंज

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

Okaya Electric ने भारतीय मार्केट में फिलहाल अपना काफी अच्छा नाम बना लिया है। कंपनी ने एक से बढ़कर एक दमदार और धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में लॉन्च किया है, जिसमें से एक है Okaya Freedum। ये स्कूटर काफी धाकड़ लुक के साथ आती है और इसमें दमदार फीचर्स की भी भरामार है। खास बात तो यह है कि इसकी कीमत काफी कम है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में –

फीचर्स मिलते हैं बेहद कमाल

Okaya Freedum इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें अगर तो इसमें आपकी सुविधा के लिए डिजिटल डिस्प्ले, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, मोनोस्कोपिक रियर सस्पेंशन, एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, रिमोट लॉक/अनलॉक और व्हील लॉक के साथ ही डिस्क फ्रंट ब्रेक और ड्रम रियर ब्रेक जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

बैटरी और रेंज

बता दें कि Okaya Freedum इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में 1.44 Kwh की लिथियम आयन बैटरी से लैस होकर आती है, जिसके साथ 250 W के BLDC मोटर को भी जोड़ा गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में लगभग 70-75 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करती है और इसकी टॉप स्पीड 25 km/Hr की है। बता दें कि इसे फुल चार्ज करने में लगभग 5-6 घंटे का समय लगता है।

क्या है कीमत?

भारतीय मार्केट में Okaya Freedum इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी कम रखी गई है, ताकि हर वर्ग के लोग इसे खरीद सके। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 69,950 रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.