Yamaha जल्द ला रही है भारतीय मार्केट में अपना 3 पहियों वाला स्कूटर, होगी अद्भूत फीचर्स से लैस

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

जापानी 2 व्हीलर निर्माता कंपनी Yamaha की बाइक्स और स्कूटर भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनियाभर में काफी मशहूर हैं। इस बीच अब कंपनी ने अपना 3 पहियों वाला स्कूटर घरेलु मार्केट जापान में उतार दिया है, जिसका नाम है Yamaha Tricity 125। उम्मीद है कि जल्द ही इस स्कूटर को भारत में भी लाया जा सकता है, जिसमें आगे की तरफ 2 पहिये देखने को मिल जाते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

धांसू फीचर्स से है भरपूर

फीचर्स की बात करें अगर तो Yamaha Tricity 125 में सुविधा के लिए आपको सेंटर-सेट एलईडी हेडलाइट के साथ ऊपर एलईडी डीआरएल मिल जाता है। वहीं इसके सेटअप के ऊपर एक ट्रांसपेरेंट वाइज़र है जो एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल को कवर करता है। बता दें कि Yamaha Tricity 125 में स्कूप्ड सिंगल सीट और साइड पैनल इंटीग्रेटेड ग्रैब रेल भी दिया गया है, जो इसके लुक को भारी, स्पोर्टी और खास बनाता है।

इसके साथ ही Yamaha Tricity 125 में एलईडी लाइट, किलेस ऑपरेशन और स्मार्टफोन-कॉम्पेटिबल कंसोल जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। वहीं इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक्स दिए गए हैं, जबकि ब्रेकिंग हार्डवेयर में 14-इंच फ्रंट अलॉय और 13-इंच रियर यूनिट पर लगे फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक शामिल हैं।

इंजन और माइलेज

बता दें कि Yamaha Tricity 125 में 125 सीसी सिंगल-सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड मोटर जिसका आउटपुट 12.06 बीएचपी और 11.2 एनएम है। ये स्कूटर आने वाले समय में भारतीय मार्केट में तहलका मचाने वाली है।

कितनी होगी कीमत?

फिलहाल Yamaha Tricity 125 के भारतीय लॉन्च या कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन जापान में इसे JPY 4,95,000 की कीमत पर लॉन्च किया गया है, जो भारतीय करेंसी में लगभग 3.10 लाख रुपए के करीब है। उम्मीद है कि भारतीय मार्केट में इसकी कीमत इसी के आसपास हो सकती है।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.