7 हजार से भी कम कीमत में Redmi लाया गरीबों के लिए बेस्ट स्मार्टफोन, AI डुअल कैमरे के साथ है बड़ी बैटरी से भी लैस

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

Redmi की स्मार्टफोन कंपनी समय-समय पर मार्केट में गरीब वर्ग के लोगों के लिए बेहतरीन फीचर्स से लैस लो बजट स्मार्टफोन भी पेश करती रहती है, जिसे लोग भी काफी पसंद करते हैं। ऐसा ही एक और सस्ता स्मार्टफोन कंपनी ने मार्केट में उतार दिया है, जिसका नाम है Redmi A3x।

ये स्मार्टफोन भले ही कम कीमत वाला है, लेकिन फीचर्स के मामले में ये जरा भी कम नहीं है। देखा जाए तो अब ये स्मार्टफोन कम कीमत में लोगों के लिए सबसे बेस्ट विकल्प बनने वाला है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

Redmi A3x के स्पेसिफिकेशंस

डिस्प्ले – Redmi A3x में 720 x 1650 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 6.71 इंच की एचडी+ वॉटरड्रॉप नॉच स्क्रीन दी गई है, जो आईपीएस एलसीडी पैनल पर बनी है। इस स्क्रीन पर आपको 90Hz रिफ्रेश रेट और 500निट्स ब्राइटनेस जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। इसके साथ ही इसकी सुरक्षा के लिए इसपर गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी मौजूद है।

प्रोसेसर – स्मूथ प्रोसेसिंग के लिए Redmi A3x में  Unisoc T603 आक्टा-कोर प्रोसेसर लगाया गया है, जो 1.8GHz क्लॉक स्पीड पर रन करने की क्षमता रखता है। वहीं ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 पर लॉन्च हुआ है। 

कैमरा – बता दें कि Redmi A3x में आपको बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें AI लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का मेन सेंसर मौजूद है। वहीं इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP का धांसू फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

बैटरी – लंबे पावर बैकअप के लिए आपको Redmi A3x में  5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जो 10वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस होकर आती है।

कितनी है कीमत?

बता दें कि भारतीय मार्केट में Redmi A3x को 3GB RAM + 64GB Storage के सिंगल वेरिएंट में ही पेश किया गया है, जिसकी कीमत 6,999 रुपए रखी गई है।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.