Video: क्या आपने देखी दुनिया की सबसे बड़ी लिफ्ट, किसी फाइव स्टार से नहीं है कम

Avatar

By Ashraf Ansari

Published on:

सोशल मीडिया पर इस वक्त एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो एक लिफ्ट से जुड़ा हुआ है जिसे देखने के बाद आपको भी उस लिफ्ट पर यकीन नहीं होगा और आप अपनी आंखें मलने पर मजबूर हो जाएंगे।

एक साथ लिफ्ट में जा सकते हैं 200 लोग

वैसे तो आपने दुनिया में तरह-तरह की लिफ्ट देखी होगी। कुछ लिफ्ट में पांच लोग एक साथ जा सकते हैं तो कुछ लिफ्ट में 10 लोग एक साथ जा सकते हैं। अगर हद से ज्यादा की बात की जाए तो 15 लोग जा सकते हैं। लेकिन इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो को वायरल हो रहा है जो की एक लिफ्ट से जुड़ा हुआ है। इसे देखने के बाद आपको भी उस लिफ्ट पर यकीन नहीं होगा। स्पेशल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दुनिया की सबसे बड़ी लिफ्ट का वीडियो मुंबई के जिओ वर्ल्ड सेंटर का है। इस लिफ्ट के अंदर कुछ लोग जाते हुए दिखाई दिए और उसके बाद अंदर का नजारा जो देखा वह किसी फाइव स्टार या फिर किसी महल से कम नहीं था। ऐसा लग रहा मानो किसी महल में आ गए हों। लिफ्ट के अंदर बैठने के लिए कुछ सोफे भी लगाए गए हैं। लिफ्ट के फर्श पर मार्बल लगाया गया है। वही लिफ्ट के अंदर का स्पेस इतना बड़ा था कि एक साथ उसमें 200 लोग एक साथ जा सकते हैं। लिफ्ट के वजन की बात की जाए तो उसका वजन 17 टन है। यह लेफ्ट दुनिया की इकलौती लिफ्ट है जिसमें एक साथ 200 लोग जा सकते हैं और महल जैसा नजारा देख सकते हैं।

वायरल वीडियो को लेकर लोगों ने किये कमेंट

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट से अपलोड किया गया है। इसको अपलोड करने वाले व्यक्ति का नाम Rainmaker1973 है और इस वीडियो को अभी तक के 10000 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं जबकि 16 लाख से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं। वही इस वीडियो को लेकर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट भी किए हैं। एक यूजर्स ने वीडियो को लेकर लिखा ये तो न्यूयॉर्क के कई अपार्टमेंट्स से भी बड़ा है। दूसरे ने लिखा- अंबानी हमेशा कुछ बड़ा ही करते हैं। तीसरे ने लिखा- प्रभावशाली! मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में दुनिया का सबसे बड़ा यात्री लिफ्ट एक बार में 200 से अधिक लोगों को ले जाने में सक्षम है। इसी के साथ-साथ बाकी के यूजर्स ने भी लिफ्ट के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी।

Avatar

अशरफ अंसारी ने पत्रकारिता जगत में चैनल वन न्यूज़ से शुरुआत की। न्यूज़ वर्ल्ड, नेटवर्क 10 न्यूज़, सूर्या समाचार, के साथ-काम किया। फिर कंटेंट राइटर की शुरुआत नवभारत टाइम्स से की। डिजिटल जर्नलिज्म को जानने और सीखने की कोशिश। इसी के साथ-साथ बाकी के न्यूज़ एजेंसी में भी कंटेंट राइटर के तौर पर काम किया।