457cc Aprilia RS 457 bike has arrived
457cc Aprilia RS 457 bike has arrived

Aprilia RS 457 कंपनी की एक स्टाइलिश स्पोर्ट्स बाइक है। RS 457 दुनिया भर में उपलब्ध RS 660 का कम शक्तिशाली संस्करण है। सुपरबाइक और मोटोजीपी बाइक के उत्पादन के लिए तकनीकी मुख्यालय होने के अलावा, कंपनी का मुख्यालय इटली में था जहां बाइक लॉन्च की गई थी। इस बाइक की एक खास बात यह है कि इसका उत्पादन महाराष्ट्र के बारामती स्थित पियाजियो फैक्ट्री में किया जाएगा।

लुक और डिजाइन के मामले में Aprilia RS 457 इसके बड़े वर्जन  RS 660 से प्रेरित है। 400 इंजन होने के बावजूद एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), फुल-एलईडी लाइटिंग और अंडरबेली होने के बावजूद बाइक का वजन केवल 175 किलोग्राम है। निकास। इसे एल्यूमीनियम फ्रेम पर बनाया गया है, इसलिए इसमें एलईडी लाइट्स, फुल-एलईडी लाइटिंग और टू-इन-वन अंडरबेली एग्जॉस्ट होने के बावजूद यह हल्का है।

एक शक्तिशाली इंजन द्वारा संचालित

457cc ट्विन-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस यह बाइक 47 bhp जेनरेट करती है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। एबीएस, थ्री-स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड-बाय-वायर और तीन राइड मोड के अलावा, बाइक फुल एलईडी लाइटिंग और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5-इंच टीएफटी स्क्रीन के साथ आती है। बाइक के साथ एक क्विकशिफ्टर भी उपलब्ध है।

पावरफुल इंजन से लैस

इसमें 457cc ट्विन-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो 47 bhp पैदा करता है। एबीएस, थ्री-स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड-बाय-वायर और तीन राइड मोड के अलावा, बाइक 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ भी आती है। इसके अलावा, बाइक एलईडी लाइटिंग और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5-इंच टीएफटी स्क्रीन के साथ-साथ एक वैकल्पिक क्विकशिफ्टर के साथ भी आती है।

अभी तक यह खुलासा नहीं हुआ है कि  RS 457 की कीमत क्या होगी। अनुमान है कि यह सबसे पहले भारत में लॉन्च होगा। भारत में इसके उत्पादन के कारण, प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण की उम्मीद है, जो निंजा 400 के लिए चुनौती बन सकती है। यह भारतीय बाजार में KTM RC390 और TVS Apache RR 310 जैसी बाइक्स को टक्कर देती है।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...