2024 Yamaha FZ-X Chrome ने मार्केट में मचाया तहलका, डिजाइन से लेकर फीचर्स तक पर जान लुटा रहे हैं ग्राहक, देखें कीमत

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

Yamaha की बाइक्स भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय हैं। वैसे तो ये कंपनी हर सेंगमेंट में धांसू बाइक्स प्रोड्यूस करती है, लेकिन Yamaha की स्पोर्ट्स बाइक्स की बात ही कुछ और होती है। ऐसी ही एक बाइक है 2024 Yamaha FZ-X Chrome, जिसे कंपनी ने नए अपडेट और धाकड़ डिजाइन के साथ मार्केट में हाल ही में पेश किया है।

इस बाइक के लुक से लेकर फीचर्स तक पर ग्राहक दिल हार बैठे हैं। लुक के मामले में तो ये धांसू बाइक KTM और Bullet को भी टक्कर दे रही है। वहीं इस बाइक को ग्राहकों की सहजता के लिए किफायती बजट में मार्केट में पेश किया गया है। ऐसे में आइए जानते हैं 2024 Yamaha FZ-X Chrome के बारे में –

2024 Yamaha FZ-X Chrome के दमदार फीचर्स

2024 Yamaha FZ-X Chrome में नए अपडेट के साथ कई नए और आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं। इस बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर ,ऑडोमीटर,  सेल्फ स्टार्ट,कीक स्टार्ट, साइड स्टैंड ,साइड मिरर, डिजिटल कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, हाइलोजन लैंप, ट्यूबलेस टायर, मेटल एलॉय व्हील, ब्रेक लाइट जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

2024 Yamaha FZ-X Chrome का पावरफुल इंजन

बता दें कि 2024 Yamaha FZ-X Chrome में 149cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 12.4 PS की अधिकतम पावर और 13.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

2024 Yamaha FZ-X Chrome का माइलेज

बता दें कि 2024 Yamaha FZ-X Chrome में आपको 40-45 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देखने को मिल जाता है।

2024 Yamaha FZ-X Chrome कीमत

बता दें कि कंपनी द्वारा 2024 Yamaha FZ-X Chrome को 1.4 लाख रुपए (एक्स शोरुम) की शुरूआती कीमत पर मार्केट में पेश किया गया है।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.