Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

जमीन विवाद में दो गुटों में हिंसक झड़प, 3 महिलाओं समेत 12 लोगों की हत्या

नोएडा : कहा जाता हैं कि जड़, जोरू और जमीन तीन ऐसे चीजें हैं जो भाई को भाई का दुश्मन बना देता हैं, इसलिए ऐसे किसी भी मामले में शांति से निपटारा करना चाहिए। लेकिन जो खबरें आ रहीं हैं वो इसी से मिला जुला है, यह खबर हैं सोनभद्र की। जहां एक मामूली जमीन के चक्कर में दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। जिस दौरान गोलियां भी चली। जिसमें 3 महिलाओं समेत 12 लोगों की हत्या कर दी गई, जो एक ही पक्ष के थे।

यह लड़ाई ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई। आपको बता दें कि यह हिंसक झड़प घोरावल के मूर्तियां ग्राम पंचायत में हुई थीं, जिस दौरान जमकर लाठी, डंडे चले। इस हिंसक झड़प में 6 पुरूष और 3 महिलाओं की मौत हो गई। वहीं 25 लोग घायल भी हो गए।    

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यह जमीन काफी समय से विवादित था, जिसपर ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच आपसी द्वंद चल रहा था। जिसके बाद बुधवार को ग्रम प्रधान अपने समर्थकों के साथ जमीन कब्जाने पहुंच गये, जिस दौरान यह हिंसक झड़प हुई। जिसके बाद घटनास्थल पर भारी सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

जिसे लेकर हमेशा दोनों पक्षों के बीच लड़ाई होता रहता है। लेकिन प्रशासन द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए प्रशासन को आदेश दिया हैं कि वो जल्द इस मामले में कड़ी कार्रवाई करें। इसके साथ ही उन्होंने इस घटना पर सहानुभूति भी प्रकट की है।

loading...