Breaking News
  • 21 जून को देश समेत दुनिया के अन्य देशों में अनंतराष्ट्रीय योग दिवस
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून में पीएम मोदी ने करीब 55 हजार लोगों के साथ किया योग
  • अलग-अलग जगहों पर लगे योग शिविर में शामिल हुए नेता और मंत्री
  • कोटा में दो लाख लोगों को 90 मिनट योग सिखाकर बाबा रामदेव ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

उपचुनाव परिणाम: मायावती से मिले सपा के प्रमुख नेता

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन को मिल रही बड़ी बढत के बीच लखनऊ में बसपा प्रमुख मायावती और समाजवादी पार्टी के बड़े नेता और प्रमुख विपक्ष नेता राम गोविंद चौधरी के मुलाकात हुई है। माना जा रहा है दोनों लोकसभा सीटों में मिली बड़ी बढ़त से सपा बसपा में ख़ुशी की लहर छायी हुई है।

बतादें कि उत्तर प्रदेश की गोरखपुर, और फूलपुर लोकसभा सीटों पर कई राउंड की वोटों की गिनती हो चुकी है। गोरखपुर, फूलपुर और अररिया में बीजेपी विरोधी लहर चल रही है। खासकर उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर पर बीजेपी सपा से बहुत ही पीछे रही है। इसी बीच लखनऊ में समाजवादी पार्टी के बड़े नेता और प्रमुख विपक्ष दल के नेता राम गोविन्द चौधरी और बसपा सुप्रीमो मायावती की मुलाकात हुई है। मीडिया में जारी विडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है।

बिहार: जहानाबाद में जली लालू की लालटेन, JDU-BJP की करारी हार

मायावती और सपा नेता चौधरी दोनों एक दुसरे का अभिवदान करते हैं। दोनों नेताओं की मुलाकात और अभिवदान करने के तरीके को गौर से देखए तो लगता है मानों दोनों में बहुत ख़ुशी हो कि आखिरकार दोनों के गठबंधन ने बीजेपी और राज्य सरकार के छक्के छुड़ा दिए हो। वहीँ विडियो में मायावती और राम गोविन्द चौधरी करीब 1 मिनट से ज्यादा देर तक दोनों का अभिवादन करते हैं।

नरेश के आने से ‘राम’ हुए नाराज, लुढ़का दिए BJP के तीन विकेट!

यह प्रतिक है कि सपा बसपा ने गठजोड़ ने गोरखपुर और फूलपुर दोनों जगह बीजेपी को कड़ी कट्टर दी है। जहाँ पिछले साल ही छुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को रोकने के लिए सपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन हुया था लेकिन हालत सपा के उलट रहे थे। लेकिन इस बार लोकसभा के उपचुनाव में बसपा ने सपा प्रत्याशियों को समर्थन देने का ऐलान किया था। जिसके बाद दोनों सीटों पर बीजेपी की हालत खस्ता हो चुकी है। 

यह भी देखें-

loading...