Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

रायबरेली में कांग्रेस की अब तक की सबसे बड़ी बैठक, बेटी के साथ पहुंची सोनिया

रायबरेली: लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी पहली बार बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंची हैं। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रही। जहां सोनिया यहां चुनाव में हुई हार की समीक्षा कर रही हैं, वहीं साल 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने पर भी मंथन करेंगी।

दरअसल, यूपीए  की अध्यक्ष सोनिया गांधी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ एक दिवसिय दौरे अपने संसदीय  क्षेत्र रायबरेली के पहुंची है। यहां भुयेमऊ गेस्ट हाउस के लिए जाते वक्त  डिगिहा गांव के लोगों ने सोनिया गांधी के काफिले को रोककर और फूल मालाओं से स्वागत किया। गांव वालों के आदर सतकार को देखकर सोनिया गांधी गाड़ी से बाहर निकल आई और सभी को धन्यवाद दिया।

एक तरफ सोनिया अपनी हार को लेकर मंथन करने और विधानसभा चुनाव में सत्ता की गद्दी हासिल करने के लिए रायबरेली पहुंची है। वहीं उनके रायबरेली आगमन पर बीजेपी की बागी रही सावित्रीबाई फुले ने सोनिया गांधी की तारीफ की है। साथ ही  बैलेट पेपर से चुनाव कराने के विपक्ष के पैसले को सही करार देते हुए बीजेपी को आढ़े हाथ लिया।

आपको बता दें कि रायबरेली अकेली ऐसी सीट है, जिसे कांग्रेस ने 2019 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में जीती है। यहां सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी पूर्वांचल के करीब 40 जिलों के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगी, साथ ही जिले के पदाधिकारियों के साथ डिनर कर देर शाम दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी। 

loading...