Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

मदरसों में आतंकवाद की ट्रेनिंग पर संग्राम- मोदी और योगी को भेजा पत्र...

लखनऊ: भारत में मदरसों पर सवला उठते ही रहे हैं, लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने मदरसों पर बड़ा आरोप लगाते हुए बंद करने की मांग की है। इसके साथ ही रिजवी ने इस संबंध में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि, ‘कुछ आतंकवादी संगठन अवैधस रूप से चल रहे मदरसों को फंडिंग कर रहे है, मदरसों में बांग्लादेश और पाकिस्तान जैसे देशों से पैसे आते हैं’। पत्र में आगे लिखा गया है कि मुस्लिम इलाकों में ज्यादातर मदरसे सऊदी अरब के भेजे पैसे से चल रहे हैं, मदरसे के छात्रों को सही शिक्षा नहीं मिल रही है जिसके कारण वे आतंकवाद के रास्ते पर जाते हैं’।

राहुल के विदेशी बोल पर भड़की BJP- राजीव गांधी ने किया था ये पाप...

इस पत्र में आगे कहा गया है कि, ‘शिमुली और लालगोला मुर्शिदाबाद में महिलाओं को बम बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही है, मदरसों के पाठ्यक्रम नौकरी देने वाले नहीं हैं, धर्मनिरपेक्ष शिक्षा प्रणाली के मुताबिक मदरसों को स्कूलों में बदल देना चाहिए और जो मदरसे रजिस्टर्ड नहीं हैं उन्हें तुरंत बंद कर देना चाहिए’।

हवा में हवाला का कारोबार- 4.80 लाख US डॉलर के साथ पकड़ी गई एयर होस्टेस, ऑपरेटर भी...

हालांकि इस मसले पर वसीम रिजवी को अपने ही कौम (मुसलमान) के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इस पूरे मामले पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि, ‘रिजवी जोकर और मौकापरस्त इंसान हैं, उन्होंने अपनी आत्मा आरएसएस को बेच दी है’। इसके साथ ही ओवैसी ने कहा कि मैं इस जोकर को चुनौती देता हूं कि साबित करे कि शिया, सुन्नी या किसी मदरसे में ऐसी पढ़ाई होती है, अगर इस संबंध में उनके पास कुछ सबूत है तो उसे गृह मंत्री को दिखाएं’।

लालू की सेवा के लिए फर्जी केस में जेल पहुंचे दो ‘सेवादार’- मचा बवाल...

 

loading...