Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

गोरखपुर उपचुनाव: सपा ने ढहाया योगी-बीजेपी का किला

गोरखपुर: दो राज्य की पाँचों सीटों पर हुए उपचुनाव का परिणाम आ चुका है। उत्तर प्रदेश को दो लोकसभा गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा। बीजेपी और योगी का गढ़ कहे जाने वाले गोरखपुर में समाजवादी पार्टी ने बीजेपी को करारी पटखनी दी है। वहीँ फूलपुर गोरखपुर की जीत के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव मीडिया से बातचीत कर रहे हैं।

बतादें कि फूलपुर के बाद अब गोरखपुर में भी समाजवादी पार्टी ने इतिहास रच दिया है। योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद खाली हुई गोरखपुर सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रवीण कुमार निषाद ने भारी वोटों से जीत हासिल की है। बुधवार को आये चुनाव परिणामों में बीजेपी के उपेन्द्र दत्त शुक्ल को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर बसपा ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को समर्थन दिया था।

T20 सीरीज: खटाई में पड़ सकता है भारत-बांग्लादेश का मैच, यह बनी है बड़ी वजह

वहीँ राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की रही लोकसभा सीट पर सपा के नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल ने 59 हजार वोटों से जीत हासिल की है। वहीँ राज्य की सबसे प्रतिष्ठित और बीजेपी-योगी का गढ़ मानी जाने वाली गोरखपुर लोकसभा सीट पर भी समाजवादी पार्टी ने इतिहास रचते हुए बड़ी जीत हासिल की है। यहाँ सपा के प्रवीन कुमार निषाद ने बीजेपी के उपेन्द्र दत्त शुक्ल को 21 हजार से भी ज्यादा वोटों से हरा दिया है। वहीँ दोनों सीटों पर सपा की बड़ी जीत के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव इस वक्त प्रेस को संबोधित कर रहे हैं।

अखिलेश यादव प्रेस वार्ता       

उपचुनाव में मिली बड़ी जीत पर अखिलेश यादव ने कहा फूलपुर और गोरखपुर की जनता का बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं।

बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती को धन्यवाद देता हूं,  इस बेहद महत्वपूर्ण लड़ाई में उनका साथ मिला। कांग्रेस , पीस पार्टी और निषाद पार्टी का भी धन्यवाद।

फूलपुर उपचुनाव: बीजेपी की करारी हार, SP प्रत्याशी की 59 हजार वोटों से जीत

अखिलेश यादव ने कहा ‘सदन में कहा गया कि मैं हिंदू हूं ईद नहीं मनाता। हमने अपने आप को कभी बैकवर्ड नहीं समझा लेकिन हमें सांप-छछुंदर का गठबंधन बताया गया, ये नतीजे संदेश हैं ये सोशल जस्टिस की जीत है।

इतने बड़े पैमाने पर वादाखिलाफी किसी पार्टी ने नहीं की होगी जो भारतीय जनता पार्टी ने की है।

फूलपुर परिणाम: सपा ने मायावती को दिया जीत का श्रेय, गोरखपुर में भी इतिहास रचने की बारी

जनता ने आज फिर समाजिक न्याय की आवाज उठाई है। ये हजारों की जीत नहीं। लाखों लोगों के दिलों से निकले इन वोटों ने सपा प्रत्याशी को जिताने का काम किया है। जो सरकार जनता को दुख देती है समय आने पर जनता उन्हें जवाब देती है। अच्छे दिन तो आए नहीं लेकिन जनता ने बीजेपी के बुरे दिन लाने का काम शुरु कर दिया है।

उत्तर प्रदेश और बिहार की मिलाकार (तीन लोकसभा-गोरखपुर, फूलपुर-अररिया ) और (दो विधानसभा-भभुआ-जहानाबाद) पांच सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी के खाते में सिर्फ एक विधानसभा सीट लगी है। बाक़ी जगहों पर बीजेपी का सूपड़ा साफ़ हो चुका है। बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल के सरफराज आलम ने बड़ी जीत हासिल की है।  

यह भी देखें-

loading...