Breaking News
  • कश्मीर घाटी, लद्दाख में कड़ाके की शीतलहर जारी
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, कच्चे तेल में नरमी
  • लोकसभा में सत्ता पक्ष, विपक्ष का हंगामा
  • पर्थ टेस्ट : 146 रन से हारा भारत, आस्ट्रेलिया ने की सीरीज में 1-1 से बराबरी
  • चक्रवाती तूफान Pethai Cyclone आज आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा

जाने कौन हैं गोरखपुर के नए योगी- जिसने पहली बार में ही छीन लिया BJP का किला...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीजेपी और पार्टी के सबसे बड़े चेहरे नरेंद्र मोदी लहर अब समाप्त हो रही है, इस बात को बीजेपी को मानना ही होगा, क्योंकि ऐसा कोई पत्रकार या विरोधी दल का नेता नहीं बल्कि जनता ने सीधे शब्दों में अपने मतों से संदेश दे दिया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मायावती की पार्टी बसपा से गठबंध करने का सीधा फायदा अखिलेश य़ादव की समाजवादी पार्टी को मिला है। इन दोनों सीटों पर सपा उम्मीदवारों ने बड़ी जीत दर्ज की है, जबकि बीजेपी उम्मीदवारों को कारारी हार मिली।

UP: जीत से गदगद बबुआ पहुंचे बुआ के घर, फिर जो हुआ...

बता दें कि यह चुनाव परिणाम बीजेपी के लिए सबक है वहीं सपा के लिए नई जान है, जिसके सहारे वे अपनी आगे की रणनीत तैयार करेंगे। यहां आपको बता दें कि बीजेपी के चुनाव हारना बड़ी बात नहीं है, लेकिन जिस तरह से योगी आदित्यनाथ और पार्टी के हाथ से गोरखपुर लोकसभा सीट सरक गई वो बड़ी चिंता की बात है।

दरअसल, ये वहीं गोरखपुर है जिसे योगी और बीजेपी का गढ़ माना जाता है, इस सीट से योगी पांच बार सासंद रहे चुके हैं, जबकि इसके पहले तीन बार योगी के गुरु महंत अवैद्यनाथ तीन बार सांसद चुने गए थे। और इस सालों के किए कराए पर सपा के एक युवा उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद ने भारी मतो से जीत दर्ज की है।

उपचुनाव: UP में BJP की बड़ी जीत के बाद भयंकर हार- योगी को लगा बड़ा झटका!

29 साल के प्रवीण कुमार निषाद को जनता ने जीता कर संसद भेजने का फैसला किया है। हालांकि निषाद का राजनीतिक कद योगी के सामने ज्यादा मजबूत नहीं है, लेकिन फिर भी माया और अखिलेश की जोड़ी के सहारे निषाद युवा सांसद के तौर पर संसद का प्रवेश टिकट पा चुके हैं।

बता दें कि नोएडा से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक कर चुके प्रवीण कुमार का यह पहला चुनाव था और पहली बार में ही वो योगी हार कर ‘गोरखपुर के नए योगी’ बन चुके हैं।

अखिलेश के हवाले योगी का किला- बड़ी जीत के बाद बोला बड़ा हमला, मैं हिंदू हूं ईद नहीं मनाता...

loading...