Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

क्या अमेठी वालों को वाकई राहुल पसंद नहीं है? देखिए रोड शो का नजारा

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को अपने पैतृक सीट अमेठी से नामांकन दाखिल करने पहुंचे। इससे पहले उन्होंने मेगा रोड भी शो किया, जिसमें भारी संख्या में पार्टि कार्यकर्ता व लोग शामिल रहे। इस मौके पर उनकी बहन और कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद रहीं।

बता दें कि इस बार राहुल गांधी दो जगह से चुनाव लड़ने वाले है। एक तो उनकी पैतृक सीट अमेठी और दूसरा केरल का वायनाड। माना जात है कि स्मृति इरानी इस बार राहुल का खेल अमेठी में बिगाड़ सकती है। बीजेपी का आरोप है कि राहुल ने अमेठी से वादा पूरा नहीं किया है। इस बार जनता उन्हें सबक सिखाने वाली है। जबकि राहुल की रोड शो में उमड़ी भीड़ कुछ और ही बयां कर रही है।

अमेठी से 3 बार सांसद बन चुके है राहुल गांधी

राहुल गांधी चौथी बार अमेठी से चुनाव मैदान में हैं। इससे पहले वे 2004, 2009 और 2014 का चुनाव अमेठी से जीतकर सांसद बने थे। गौरतलब है कि राहुल पिछले 15 साल से अमेठी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। स्मृति को 2014 के चुनावों में राहुल के हाथ पराजय का सामना करना पड़ा था.

स्मृति ईरानी 11 अप्रैल को अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगी। भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि स्मृति ईरानी को अपना नामांकन पत्र 17 अप्रैल को दाखिल करना था, लेकिन उस दिन छुट्टी होने के कारण अब वह अपना नामांकन पत्र 11 अप्रैल को दाखिल करेंगी।

जिला प्रशासन ने इन दोनों वीवीआईपी नामांकनों को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। अमेठी में पांचवें चरण में 6 मई को मतदान है।

loading...