Breaking News
  • 21 जून को देश समेत दुनिया के अन्य देशों में अनंतराष्ट्रीय योग दिवस
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून में पीएम मोदी ने करीब 55 हजार लोगों के साथ किया योग
  • अलग-अलग जगहों पर लगे योग शिविर में शामिल हुए नेता और मंत्री
  • कोटा में दो लाख लोगों को 90 मिनट योग सिखाकर बाबा रामदेव ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

फूलपुर परिणाम: सपा ने मायावती को दिया जीत का श्रेय, गोरखपुर में भी इतिहास रचने की बारी

लखनऊ/फूलपुर: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठजोड़ के प्रत्याशी नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल की बड़ी जीत के बाद समाजवादी पार्टी ने जीत का श्रेय बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती और फूलपुर की जनता को दिया है। फूलपुर में जीत के बाद सपा-बसपा का जशन जारी है।

बतादें कि उत्तर प्रदेश की दो प्रमुख लोकसभा सीटों में एक सीट फ्होलपुर पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा कर लिया है। बुधवार को आये चुनाव परिणाम में बड़ा उलटफेर होते हुए बहुजन समाज पार्टी के समर्थन के समाजवादी पार्टी प्रत्याशी नागेन्द्र सिंह पटेल ने भारी अंतर से जीत हासिल की है। वहीँ जीत के बाद सपा नवनिर्वाचित सांसद नगेन्द्र सिंह पटेल अपनी जीत पर कहा कि ‘बहन जी का भी बहुत आशीर्वाद था, एक ही विचारधारा की सभी पार्टी एक हुई और हमारी जीत हुयी।

फूलपुर उपचुनाव: बीजेपी की करारी हार, SP प्रत्याशी की 59 हजार वोटों से जीत

जीत का श्री अखिलेश यादव, बहन जी मायावती और फूलपुर की जनता को देता हूँ’। नगेन्द्र सिंह पटेल ने यहाँ 59,613 वोटों से जीत दर्ज की है। इसी के साथ गोरखपुर लोकसभा सीट पर भी समाजवादी पार्टी के प्रवीण कुमार निषाद बीजेपी के उपेन्द्र दत्त शुक्ल पर भारी पड़े हुए हैं। यहाँ समाजवादी पार्टी लगातर आगे चल रही है।

बिहार: जहानाबाद में जली लालू की लालटेन, JDU-BJP की करारी हार

यह लोकसभा सीट बीजेपी के लिए प्रतिष्ठित सीट मानी जाती थी।इस सीट पर बीजेपी के नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का कब्जा हुआ करता था, लेकिन उनके राज्य के उपमुख्यमंत्री बन जाने के बाद यह सीट खाली हो गयी थी। वहीँ इसबार फूलपुर की जनता ने बीजेपी को बड़ा सबक सिखाया है। इसी के साथ ही गोरखपुर में भी सपा बढ़त बनाये हुए हैं।

यह भी देखें-     

loading...