Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक
  • एशिया कप: पाकिस्तान को 9 विकेट सो धोकर फाइनल में पहुंचा भारत

फूलपुर लोकसभा उपचुनाव: SP-BSP गठजोड़ ने बीजेपी को पछाड़ा

फूलपुर: तीन लोकसभा पर आ रहे चुनाव रुझानों में बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिखा रहा है। बुधवार को गोरखपुर, अररिया के बाद फूलपुर में भी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी में SP-BSP के गठजोड़ ने भो को पछाड़ दिया है। यहाँ SP प्रत्याशी बड़े अंतर से बीजेपी से आगे है।

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों और बिहार की एक लोकसभा सीट पर परिणाम आ रहे हैं। यहाँ तीनों सीटों पर रुझानों में बीजेपी का बंटाधार हो चुका है। सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की रही लोकसभा सीटों पर जनता ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है। बुधवार को आ रहे चुनाव परिणामों में गोरखपुर के साथ साथ फूलपुर भी समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) का गठजोड़ बढत बनाए हुए हैं।

कांग्रेस की ‘डिनर पार्टी’ ने बिगाड़ा पीएम मोदी का हाजमा!

फूलपुर में बीजेपी से सपा बसपा का गठजोड़ आगे बना हुआ है। फूलपुर में सपा प्रत्याशी नागेन्द्र पटेल 14,299 वोटों से आगे चल रहे हैं। फूलपुर लोकसभा सीट पर सपा प्रत्याशी को बढ़त मिली है। वहीँ बीजेपी के कौशलेन्द्र सिंह बहुत पीछे चल रहे हैं। इसके साथ ही गोरखपुर में भी सपा बसपा के गठजोड़ को बढ़त मिली हुई हैं।

अयोध्या मामला: आज आ सकता है राम मंदिर पर बड़ा फैसला, SC में होगी अहम सुनवाई

यहाँ बीजेपी के उपेन्द्र दत्त पर सपा प्रत्याशी प्रवीन निषाद बढ़त बनाये हुए हैं। इसके साथ ही बिहार में भी बीजेपी के प्रदीप सिंह पर आरजेडी प्रत्याशी आगे है। उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव से पुर्व ही सपा और बसपा का गठजोड़ हुआ था। यहाँ दोनों लोकसभा सीटों पर बसपा ने सपा प्रताशी को समर्थन दिया था।   

यह भी देखें-

loading...