Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

नोएडा में नहीं चलेगा ये सब, भुगतना होगा अंजाम!

नोएडा: राष्ट्रीय राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा (एनसीआर) में पुलिस ने पार्क में किसी भी प्रकार के धार्मिक आयोजन पर रोक लगा दी है। पुलिस के अनुसार उनका ये फैसला किसी विशेष धर्म के लिए नहीं है बल्कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत ऐसा फैसला किया है।

वहीं सोशल मीडिया पर चल रही खबरों को अनुसार इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित नोएडा अथॉरिटी पार्क में मुस्लिम समाज के लोग नमाज अदा करते थे, जिसके कारण सेक्टर 58 थाना पुलिस ने पार्क में धार्मिक प्रार्थना या किसी अन्य प्रकार के आयोजन पर पाबंदी लगा दी है। इस बावत पुलिस की ओर से कंपनियों को नोटिस भी भेजा है।

गर्भवती गाय को इंजेक्शन देकर किया बलात्कार, शिकायत दर्ज

बताया जाता है कि पार्क के आस-पास की कंपनियों में काम करने वाले लोग पार्क मे नमाज अदा करते थे। लेकिन अब पुलिस ने सभी कंपनियों को नोटिस भेजकर चेतावी दी है कि अगर किसी भी कंपनी का कोई कर्मचारी पार्क में नमाज पढ़ता दिखा तो उसके खिसाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

देश को मिला सबसे लंबा डबल डेकर रेल-रोड ब्रिज, खुली जीप में सैर करते दि…

इस पूरे मामले को लेकर नोएडा के एसएसपी अजय पाल ने कहा कि, कई लोगों ने पार्क में प्रार्थना करने की इजाजत मांगी थी लेकिन सिटी मैजिस्ट्रेट ऑफिस की ओर से इस नामंजूर कर दिया गया है। इसके बाद भी लोग पार्क मे नमाज पढ़ते दिख रहे है, लिहाजा सभी कंपियों को इस संबंध में नोटिस दिया गया है।

भारत के लिए इतना जरूरी क्यों है ब्रह्मपुत्र नदी पर बना बोगीबील पुल, 19…

पुलिस के अनुसार पार्क में ऐसे किसी भी प्रकार के आयोजन के लिए अथॉरिटी से इजाजत लेना जरूरी है। पुलिस के अनुसार ये फैसला किसी खास समुदाय को लेकर नहीं किया गया बल्कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आधार पर किया गया है। इस फैसले के पीछे सुप्रीम कोर्ट द्वारा साल 2009 में दिए गए आदेश का हवाला दिया गया है, जिसमें किसी भी सार्वजनिक स्थल पर बिना इजाजत किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जा सकता। 

loading...