Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

बेटे को मारकर टांग दिया, नहीं मिला इंसाफ तो पूरे परिवार ने अपनाया हिंदू धर्म

नई दिल्ली: भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश से धर्म परिवर्तन की खबरें अक्सर आती रही है। हालांकि अब जो खबर सामने आई है वो है तो धर्म परिवार्तण से ही जुड़ा लेकिन अन्य मामलों से थोड़ अलग है। दरअसल यूपी से ऐसी कई खबरें आई जिसमें कहा गया कि हिंदू परिवार ने मुस्लिम धर्म अपना लिया, तो कभी किसी हिंदू परिवार को जबरन ईसाई बना दिया गया, लेकिन इस नए मामले में मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपना लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बागपत से है, जहां एक मुस्लिम परिवार ने पुलिस के रवैये से परेशान होकर हिंदू धर्म अपना लिया है। बताया जाता है कि परिवार ने हिंदू युवा वाहिनी की देखरेख में मंगलवार को विधिवत तरीके से हिंदू धर्म स्वीकार किया। इस परिवार के 13 लोगों ने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपनाया है और इस बावत परिवार ने प्रशासन को भी लिखीत जानकारी दी है, जिसकी पुष्टि जिलाधिकारी के हवाले से की जा रही है।

बागपत के जिलाधिकारी ऋषिरेंद्र कुमार के अनुसार बड़ौत तहसील के रहने वाले कुछ लोगों ने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन कराने के संबंध में शपथ पत्र दिए हैं। उन्होंने कहा कि परिवार हत्या के एक मामले की जांच से संतुष्ट नहीं था, लेकिन हमने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि परिवार के एक सदस्य अख्तर का आरोप है कि उसके बेटे गुलहसन की हत्या कर उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव फांसी पर लटका दिया गया था।

मृतक के पिता ने बताया कि हमने न्याय के लिए बार-बार गुहार लगाया लेकिन इस बाद भी पुलिस हत्यारों को नहीं पकड़ सकी और जांच में मेरे बेटे की मौत को आत्महत्या ही मान लिया गया। उन्होंने कहा कि हमें बागपत कोतवाली पुलिस से न्याय नहीं मिला। आपको बता दें कि इस पूरे मामले ने प्रदेश में नई हलचल पैदा कर दी है और अब जिले के डीएम से लेकर एसपी तक मामले की जांच किए जाने की बात कहते दिख रहे हैं।

भारी-भरकम टैक्स चोरी के आरोप में फंसे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

11 साल की बच्ची से छेछाड़, पीट-पीटकर मार डाला और लाश पेड़ से लटकाया

जरूरत से ज्यादा खूबसूरत है ये विदेशी एक्ट्रेस, सरकार ने लगा दिया BAN

loading...