Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

मुन्ना बजरंगी हत्याकाण्ड: कई अधिकारी निलंबित, इन लोगों पर शक की सुई

बागपत: पूर्वांचल में दहशत का पर्याय बने कुख्यात माफिया डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की सोमवार को बागपत जेल में हत्या के मामले में अब प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए करीब आधा दर्जन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

बतादें कि सोमवार सुबह बागपत की जेल में कुख्यात माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की सुबह साढ़े छह बजे बागपत जेल में गोलीमार कर हत्या कर दी गयी थी। एक गैंगेस्टर ने कुख्यात माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी पर दस गोलियां दागी थी। वहीँ इस जेल में हुए इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया था। वहीँ अब पूरे हाई प्रोफाइल मामले में करीब आधार दर्जन जिम्मेदार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। सोमवार को हुए इस सनसनीखेज हत्याकांड में कई अधिकारियों पर भी शक की सुई अटकी हुई है। अभी तक इस हत्याकांड में उदय प्रताप सिंह (बागपत जेलर), शिवाजी यादव (डिप्टी जेलर) दो सुरक्षाकर्मियों को निलम्बित किया चुका है। वहीँ कई अन्य अधिकारियों पर भी शक गहरा रहा है।

पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। दरअसल माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी को पुलिस रविवार को ही झांसी से बागपत लेकर आई थी। उसकी यहाँ पूर्व बसपा विधायक लोकेश दीक्षित से रंगदारी मांगने के आरोप में कोर्ट में पेशी होनी थी। लेकिन सोमवार सुबह ही उसको गोलियों से भून दिया गया। माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी को एक गैंगेस्टर ने दस के करीब गोलियां मारीं थीं। वहीँ इस हाई प्रोफेल वारदात के पहले ही माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने हत्या की आशंका जताई थी।

मुंबई में जलप्रलय: भारी बारिश में कई जगह बाढ़ जैसी स्थित

 

उन्होंने STF पर मुन्ना बजरंगी का एनकाउंटर करने की साजिश करने का आरोप लगाया था। वहीँ जेल परिसर में हुई हत्या के बाद कानून व्यवस्था पर भी बड़ा सवाल खड़ा हो गया। जिसके बाद राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से भी संपर्क किया जा रहा है। जिला प्रशासन इस मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी देखें-

loading...