Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

तलाक का विरोध करने पर पति ने पार की सारी हदें, घायल कर डाला पत्नी का प्राइवेट पार्ट...

RAMPUR:- 3 तलाक़ के खिलाफ बिल लोकसभा में पास हो चुका है लेकिन गाव देहात के पुरुष प्रधान समाज मे महिलाओं पर अत्याचार कम नही हो रहे। इस बिल में 3 तलाक देने पर पति को 3 साल की सज़ा का प्रावधान रखने के पीछे महिलाओं को शोषण से बचाने की मंशा थी लेकिन कोई सोच भी नही सकता कि पति के रहम करम पर जी रही गरीब महिलाएं अगर इस क़ानून का सहारा लेने की बात भी करेंगी तो उनको क्या परिणाम भुगतने पड सकते हैं। इसकी बदतरीन मिसाल मिली रामपुर में जहां एक पति अपनी पत्नी को तलाक़ देने की धमकी देने लगा। पत्नी के इतना कहने पर कि तुम तलाक़ तलाक़ देने को कह रहे हो ज़रा अपना सोचो तुम्हारा क्या होगा, पति गुस्से से पागल हो गया और अत्याचार की तमाम हदें पार करते हुए ब्लेड से पत्नी के प्राइवेट पार्ट को बुरी तरह घायल कर डाला। पुलिस ने इतने गंभीर मामले में मात्र एन सी आर लिखकर इतिश्री कर ली। महिला घायल अवस्था मे अब ज़िला अस्पताल में अपनी बूढी माँ के सहारे पड़ी है।

पुलिस रिमांड पर बॉबी कटारिया, जान से मारने की हो रही है साजिश...

रामपुर के शहजादनगर थाना क्षेत्र के दबका गांव में एक शर्मसार कर देने वाली घटना हुई है जिसने एक बार फिर घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल लगा दिया है। साढ़े तीन साल पहले शाइस्ता की शादी इरफान के साथ हुई थी, उनके 2 साल की एक बेटी भी है। शादी के बाद से ही इरफान शाइस्ता के साथ अक्सर मारपीट करता रहता था। वह बर्दाश्त करती रहती और जब बर्दाश्त न होता तो मायके आ कर बैठ जाती। पंचायतें होती और फिर सभी शाइस्तआ को दबाव डाल कर दोबारा ज़ालिम पति के साथ रहने के लिए भेज देते।

22 दिन पहले एक बार फिर पंचायत ने शाइस्ता की उसी नरक में भेजने का फरमान सुना दिया था । फिर वही हुआ उसके पति ने मार पीट की और फिर तलाक़ देने कि धमकी देने लगा। पत्नी के इतना कहने पर कि तुम तलाक़ तलाक़ देने को कह रहे हो ज़रा अपना सोचो तुम्हारा क्या होगा, पति गुस्से से पागल हो गया और अत्याचार की तमाम हदें पार करते हुए ब्लेड से पत्नी के प्राइवेट पार्ट को बुरी तरह घायल कर डाला ।

छोटी उम्र में इस लड़की ने दुनिया को बनाया अपना दिवाना, करती है ये काम

इस अबला को उसके अपने ही घर मे अपने उसी पति से ही बचाने वाला कोई न था। बचाने को तो छोड़िए इसके साथ हुए इस घिनावने अपराध के खिलाफ उसकी मदद करने कोई नही आया। बुरी तरह घायल महिला को उसकी बूढ़ी मा ने ज़िला अस्पताल में भरती करा दिया है । वही अब शाइस्ता का एकमात्र सहारा है।

कानून बना देने मात्र से क्या होता है। महिलाओं की सुरक्षा के नाम पर कानून तो पहले से भी हैं लेकिन इनकी ज़मीनी हक़ीक़त क्या है इस मामले को लेकर ही देख सकते हैं जहां महिला ने एफ आई ऑर दर्ज करने को तहरीर दी लेकिन पुलिस ने इस अबला के साथ हुए इस घिनावने अपराध के लिए मात्र एन सी आर लिखकर इतिश्री कर ली। आपको बता दें कि एन सी आर यानी नॉन कॉग्निज़बल रिपोर्ट (असांगेय रिपोर्ट)  जो गली गलौच, मारपीट जैसे छोटेमोटे मामलों में दर्ज की जाती है और इसमें आरोपी को गिरफ्तार भी नही किया जाता है। मामला देर रात का है। देखना होगा कि थाना पुलिस से निराश हुई इस महिला के मामले में पुलिस आला अधिकारी क्या एक्शन लेते हैं।

लड़के ने किया दावा, ‘ऐश्वर्या राय मेरी मम्मी है’

पुलिस के मुताबिक पत्नी ने अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है कि पति ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया है। इस सम्बंध में पति के विरुद्ध मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है।  जांच की जा रही है, मेडिकल में सिम्पल इंजरी का उल्लेख हुआ है बयान और तथ्यों के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

REPORT BY:- MUJASSIM KHAN

loading...