Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक
  • एशिया कप: पाकिस्तान को 9 विकेट सो धोकर फाइनल में पहुंचा भारत

उपचुनाव: विधानसभा-संसद में हंगामा, चुनाव परिणाम में देरी पर EC ने मांगी DM से रिपोर्ट

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव पर परिणाम आ रहे हैं। वहीँ बुधवार सुबह जैसे ही मतगणना शुरू हुई। यहाँ नतीजों में देरी करने को लेकर चुनाव आयोग ने गोरखपुर के जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की है। यहाँ मतगणना की जानकारी देने में लेट लतीफी करने को लेकर राज्य की विधानसभा और संसद भवन में हंगामा हो गया था।

बतादें कि चुनाव परिणामों को प्रभावित करने का बड़ा सनसनीखेज आरोप लगने के बाद हरकत में आया गोरखपुर जिला प्रशासन से अब देश के चुनाव आयोग ने भी रिपोर्ट तलब की है। बुधवार को गोरखपुर सहित तीन लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आ रहे हैं। इसी बीच गोरखपुर में पहले राउंड की गिनती के बाद मीडिया और सपा कांग्रेस के लोगों को जानकारी देनी ही बंद कर दी गयी। आरोप तो यहाँ तक लगे है कि मतगणना स्थल से मीडिया और सपा-कांग्रेस के लोगों को बाहर भी कर दिया गया।

SBI ने बंद किये 41 लाख बैंक खाते, आपका भी आ सकता है नंबर

जिसके बाद मीडिया में मामले आने के बाद सपा सहित कई दलों के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। चुनाव परिणामों को प्रभावित किये जाने का आरोप लगाते हुए राज्य की विधानसभा और देश के संसद में हंगामा हो गया। विपक्ष ने सरकार पर नतीजों को प्रभावित करने का आरोप लगा दिया था। पूरे मामले के  मीडिया में आने के बाद गोरखपुर जिला प्रशासन की नींद टूटी और खुद जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने सामने आकर इसे अधिकारीयों की लापरवाही बताया था।

सेना-सरकार आमने सामने: रक्षा बजट को लेकर सैन्य अधिकारीयों ने जाहिर की नाराजगी!

उसके बाद लगातार हर राउंड की जानकारी मीडिया को दी जाने लगी। वहीँ जिला प्रशासन की इस हरकत पर चुनाव आयोग ने भी रिपोर्ट तलब की है। चुनाव आयोग ने जिले के डीएम राजीव रौतेला से चुनाव परिणाम को बताने में देरी करने के मामले में रिपोर्ट मांगी है। वहीँ तीनों लोकसभा सीटों पर बीजेपी बड़े अंतर से पीछे चल रही है। खुद उत्तर प्रदेश की दोनों प्रतिष्ठित सीटों पर बीजेपी पीछे है। गोरखपुर में बीजेपी के उपेन्द्र दत्त शुक्ल पर सपा के प्रत्याशी प्रवीन कुमार निषाद बड़ी बढ़त बनाये हुए हैं। वहीँ फूलपुर में भी बीजेपी से सपा बसपा का गठजोड़ आगे बना हुआ है। फूलपुर में सपा प्रत्याशी नागेन्द्र पटेल 14,299 वोटों से आगे चल रहे हैं।

यह भी देखें-

loading...