Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

शर्मनाक : देश के रक्षा करने वाले जवान की ऐसी दुर्दशा, मारकर भगाया

उत्तर प्रदेश : ताकत वतन की तुमसे है, हिम्मत वतन की तुमसे है, इज्जत वतन की तुमसे है, इंसान के तुम रखवाले... ये पंक्तियां देश के उन जवानों के लिए है जो सीमा पर हर तरह का कष्ट सहकर देश की रक्षा करते है। उन्हें भी अपने देश और देश के लोगों से यह आशा रहती है कि जब वे अपने गांव जाएं या किसी से मिलें तो उन्हें भी लोग उस नजरिए से देखें जो एक सम्मानित व्यक्ति का होता है। लेकिन यूपी के औरैया से जो घटना सामने आ रहीं है वह काफी शर्मनाक है, वो यह कि यहां के रहने वाले दबंगों ने उस जवान को मारपीट कर गांव से भगा दिया। वो भी इसलिए कि वह अपने गांव में रहने आया था...

लेकिन इस घटना की सबसे शर्मनाक बात यह है कि जब फौजी को यहां से भगाया जा रहा था तो गांव में मौजूद अन्य लोग तमाशबीन होकर इस घटना को देख रहे थे। वहीं जब इन्होंने इस घटना की शिकायत नजदीकी पुलिस थाने में कराई तो पुलिस भी अपने कानों में तेल डालकर सोई रहीं।

आपको बता दें कि रामगोविंद सिंह वर्तमान में भारतीय सेना में नायब सूबेदार के पद पर तैनात हैं। उनके दो भाई है, जो अब भारतीय सेना से रिटायर्ड हो चुके हैं। फौजी रामगोविंद की माने तो उनके दोनों भाइयों को दबंगो ने गांव से मारपीट कर भगा दिया, जिसके बाद वो बाहर रहने लगे। उन्होंने कहा कि मैं गांव में अपना मकान बनवा रहा था लेकिन गांव के दबंगों ने मेरे मकान को पूरा बनने नहीं दिया। और उन्होंने मुझे मारपीट कर गांव से भगा दिया, वो आए दिन मुझे धमकी दे रहे हैं औऱ मकान भी नहीं बनने दे रहे।

फौजी ने बताया कि मैंने पुलिस में भी कई बार शिकायत की है लेकिन ऊंची पहुंच के चलते दबंगो पर थाना पुलिस भी कोई करवाई नहीं कर पा रही है। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने कहा कि एक फौजी द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया है। जीस बारे में संबंधित थाने को भी आदेश दिया गया है कि वह राजस्व विभाग से जानकारी हासिल कर इस पूरे मामले को तत्काल निपटाएं।

 

 

loading...